Jan Sandesh Online hindi news website

Virat Kohli का बड़ा इशारा, एमएस धोनी के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद !

0

मुंबई । भारतीय क्रिकेट टीम   के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी  पिछले साल जुलाई के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट  से दूर हैं. उन्होंने खुद अभी तक अपने संन्यास की खबरों को लेकर चुप्पी नहीं तोड़ी है । माना जा रहा था कि धोनी ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप  में खेलेंगे ।

मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम दौरे के लिए उन्हें भारत की टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है । इतना ही नहीं, अब टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी बड़ा इशारा कर दिया है कि धोनी के लिए टीम इंडिया (Team India) के दरवाजे अब बिल्कुल बंद हो गए हैं ।  दरअसल, भारतीय टीम  को न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) पर रवाना होने से पहले ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है ।

सीरीज का पहला मुकाबला 14 जनवरी को खेला जाएगा. मगर उससे पहले ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने साफ तौर पर संकेत दे ‌दिए हैं कि वो शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और केएल राहुल (KL Rahul) दोनों को प्लेइंग इलेवन में मौका देने के लिए खुद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं । इसका ये मतलब हुआ कि धवन अपने साथी जोड़ीदार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपनिंग करेंगे, जबकि केएल राहुल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे

और पढ़ें
1 of 201

 यानी कोहली अब महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की तरह ही मध्यक्रम और निचले क्रम की कड़ी बनने की तैयारी कर रहे हैं ।  इसका मतलब है कि धोनी की भरपाई करने का मन टीम मैनेजमेंट ने बना लिया है. और अब इस बात की उम्मीद बेहद कम है कि वे फिर कभी टीम इंडिया की जर्सी में खेलते नजर आएंगे । cricket news, india vs australia, indian cricket team, australia cricket team, virat kohli, ms dhoni, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, इंडियन क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, विराट कोहली, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने में कोई परेशानी नहीं है ।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से पूर्व हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘देखिए, अच्छी फॉर्म में चल रहा बल्लेबाज टीम के लिए हमेशा उपयोगी रहता है. आप हमेशा चाहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्‍ध रहें और फिर देखें कि टीम के लिए कौन सा संयोजन सही है. इस बात की संभावना भी है कि रोहित शर्मा, केएल राहुल और शिखर धवन तीनों खेल सकते हैं. ये देखना दिलचस्प होगा कि हम किस संयोजन के साथ मैदान पर उतरते हैं ।

cricket news, india vs australia, indian cricket team, australia cricket team, virat kohli, ms dhoni, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, इंडियन क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, विराट कोहली, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है ।

विराट कोहली (Virat Kohli) से जब ये पूछा गया कि क्या वे अपना बल्लेबाजी क्रम नीचे करने के लिए तैयार हैं तो उन्होंने ऐसा करने में खुशी जताई. भारतीय कप्तान ने कहा, ‘हां, ये बड़ी जिम्मेदारी है ।   मुझे ऐसा करके बहुत खुशी होगी. मैं इस बात को लेकर अधिक चिंतित नहीं हूं कि मैं कहां खेलूंगा. मुझे अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर बिल्कुल भी असुरक्षा नहीं है.’ कोहली ने साथ ही कहा कि टीम का कप्तान होने के नाते ये मेरी जिम्मेदारी है कि खिलाड़ियों का भावी दल भी तैयार रहे. हो सकता है कि कई लोग इस तरह से न सोचें, लेकिन एक कप्तान के तौर पर आपकी जिम्मेदारी सिर्फ मौजूदा टीम के प्रति ही नहीं होती है, बल्कि अगले दल के प्रति भी होती है ।

डे-नाइट टेस्ट को लेकर पूछे गए सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि हम किसी भी टेस्ट सीरीज में डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, ‘हम इस चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार हैं. चाहे गाबा हो या पर्थ, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता. हमारे पास किसी भी टीम के खिलाफ किसी भी प्रारूप में किसी भी जगह भिड़ने की क्षमता और योग्यता है।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: