Jan Sandesh Online hindi news website

PAK: इमरान खान सरकार खाद्य सामानों की कीमतों में वृद्धि के बाद करने जा रही है अब ये

0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को कहा कि चाहे जो हो जाए, उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार जरूरी खाद्य सामग्रियों की कीमतों को कम करने को लेकर संघीय कैबिनेट द्वारा किए गए विभिन्न उपायों की घोषणा करेगी। अपने ट्वीट में इमरान ने कहा कि, “मैं आम लोगों और वेतनभोगी वर्गों की समस्याओं को समझता हूं और चाहे जो भी हो, मेरी सरकार मंगलवार को कैबिनेट में उन कई उपायों की घोषणा करेगी, जिसके अंतर्गत आम आदमियों के लिए जरूरी खाद्य सामग्रियों की कीमतें कम की जाएंगी।”

एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि सभी संबंधित सरकारी एजेंसियों ने आटा और चीनी की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर गहन जांच शुरू कर दी है।

और पढ़ें
1 of 833

पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो ने बीते सप्ताह अपनी रपट में कहा था कि जनवरी में मुद्रास्फीति दर बढ़कर 14.6 प्रतिशत पर पहुंच गई, जोकि पिछले महीने के 12.6 प्रतिशत के मुकाबले दो प्रतिशत अधिक है। बीते 12 वर्षो में मुद्रास्फीति की दर सबसे ज्यादा दर्ज की गई।

आंकड़ों से पता चला कि खाद्य कीमतों में बढ़ोतरी खासकर के गेहूं और आटा, दाल, चीनी, गुड़ और खाद्य तेल की वजह से जनवरी में मुद्रस्फीति की दर में इतना उछाल आया।

देश में बढ़ती कीमतों की वजह से चौतरफा आलोचना झेल रहे, खान ने शनिवार को अपने आर्थिक टीम के सदस्यों को मुख्य खाद्य सामग्रियों की कीमतों को कम करने के लिए तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.