Jan Sandesh Online hindi news website

BIHAR ASSEMBLY ELECTION : तैयारियां शुरू की LJP ने, बनाई सात सदस्यीय मसौदा समिति

0

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव होने में अभी आठ महीने से ज्यादा का वक्त बचा हुआ है, लेकिन राजनीतिक पार्टियों ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) इस तैयारी में सबसे आगे दिख रही है। लोजपा ने चुनाव को ध्यान में रखते हुए सात सदस्यों की एक समिति बनाई है जो आगामी विधानसभा चुनाव के लिए विजन डॉक्यूमेंट तैयार करेगी।

पार्टी की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने मसौदा समिति का गठन किया है जो बिहार के लिए विजन डॉक्यूमेंट तैयार करेगी। समिति में पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान समेत सात सदस्य हैं। समिति में अब्दुल खालिक, प्रिंस राज, एस.के. वाजपेयी, सौरभ पांडे, शाहनवाज कैफी और राजू तिवारी शामिल हैं।

और पढ़ें
1 of 1,486

यह समिति राज्यभर का दौरा करेगी और पार्टी कैडर से बातचीत कर विजन डॉक्यूमेंट तैयार करेगी। ध्यान रहे कि लोजपा ने 2015 का विधानसभा चुनाव राजग के साथ गठबंधन में लड़ा था। लोजपा को गठबंधन में 42 सीटें मिली थीं। उस समय राजग में लोजपा के अलावा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) भी शामिल थे।

इस बीच लोजपा ने अपनी चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, लोजपा ने राज्य में उन 119 सीटों की पहचान की है, जहां भाजपा और जद-यू दोनों ही कमजोर हैं। जानकारी मिली है कि ये सभी सीटें ऐसी हैं, जहां जद-यू या भाजपा को जीत हासिल नहीं हुई थी। पार्टी को लगता है कि इनमें से 54 सीटें ऐसी हैं, जिन पर पार्टी जीतने की स्थिति में है। जबकि 22 सीटें ऐसी हैं, जहां कांटे का मुकाबला हो सकता है। जिन 119 सीटों पर पार्टी की नजर है, उनके लिए उम्मीदवारों को चिह्न्ति करने का काम भी शुरू हो चुका है।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.