Jan Sandesh Online hindi news website

कोरोनावायरस से चीन में मरने वालों की संख्या 2 हजार के पार, 74,185 लोग हुए पीड़ित

0

बीजिंग। चीन में कोरोनवायरस (कोविड -19) से 136 और लोगों की मौत होने के साथ बुधवार को इससे मरने वालों की कुल संख्या 2,000 के पार पहुंच गई। वहीं, कन्फर्म मामलों की संख्या 74,185 हो गई है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2,004 हो गई है। एनएचसी ने कहा कि कोरोनोवायरस संक्रमण के 1,749 नए मामलों की पुष्टि की हुई है।

नई मौतों में से, सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुबेई प्रांत में 132 और हेइलोंगजियांग, शानदोंग, गुआंगदोंग और गुइझोऊ में एक-एक की मौत हुई है।

और पढ़ें
1 of 1,659

1,185 और नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं। मंगलवार को 236 रोगी गंभीर रूप से बीमार हो गए, जबकि 1,824 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आयोग ने कहा कि 11,977 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है और 5,248 लोगों के वायरस से संक्रमित होने का संदेह है।

बुधवार की सुबह 1,693 नए मामलों और 132 नई मौतों के साथ, हुबेई का कोरोनोवायरस से सबसे अधिक प्रभावित होना जारी है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 1,824 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ट्रेडोस एडहैनोम गेब्रेइसस ने मंगलवार को ब्रीफिंग के दौरान बताया कि विशेषज्ञ सूचना एकत्र करने और चीन के अधिकारियों को मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए चीन में हैं। मिशन के हिस्से के रूप में टीम वुहान की यात्रा कर सकती है।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.