Jan Sandesh Online hindi news website

ट्रंप को चुनाव में फायदा पहुंचाएगी उनकी भारत यात्रा: सर्वे रिपोर्ट

0

नई दिल्ली। भारत के 78 फीसदी शहरी लोगों को लगता है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा से उन्हें चुनावी वर्ष में अमेरिका में भारतीय मूल के मतदाताओं को अपने पक्ष में करने में मदद मिलेगी। यह बात आईपीएसओएस सर्वेक्षण में सामने आई है। सोमवार को शुरू हुई ट्रंप की दो दिवसीय भारत यात्रा से पहले 21 व 22 फरवरी को यह सर्वेक्षण किया गया। सर्वेक्षण के अनुसार, 65 फीसदी भारतीयों को उम्मीद है कि इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक व्यापारिक समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। वहीं 72 फीसदी उत्तरदाताओं ने उम्मीद की है कि इस दौरान महत्वपूर्ण रक्षा समझौते किए जाएंगे।

आईपीएसओएस इंडिया के सीईओ अमित अदारकर ने कहा, “राष्ट्रपति ट्रंप की भारतीय उपमहाद्वीप की पहली यात्रा दो बड़े लोकतंत्रों के बीच बेहतर संबंधों और अवसरों का लाभ उठाने के लिए महत्वपूर्ण होगी। व्यापार से संबंधित मामूली बाधाएं हैं, जिन्हें आसानी से हल किया जा सकता है।”

और पढ़ें
1 of 1,464

सर्वेक्षण में पाया गया कि 58 फीसदी लोग ट्रंप को भारत का मित्र और एक रणनीतिक विचारक मानते हैं, जो अमेरिकी वस्तुओं के लिए आकर्षक भारतीय बाजार का एक बड़ा हिस्सा हथियाने का अवसर देख रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि 40 फीसदी उत्तरदाताओं को लगता है कि ट्रंप का एकमात्र हित भारत के उपभोक्ता बाजार में है।

आईपीएसओएस द्वारा यह सर्वेक्षण ऑनलाइन किया गया, जिसमें 602 उत्तरदाता शामिल रहे। इसमें सेक्शन-ए और बी परिवारों से पुरुष व महिला दोनों शामिल रहे।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.