Jan Sandesh Online hindi news website

भारत में ट्रंप ने कहा कुछ, लेकिन पाकिस्तान समझा और कुछ! बयान को बताया अभूतपूर्व विदेश मंत्री कुरैशी ने

0

इस्लामाबाद। भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में पाकिस्तान का नाम आतंकवाद के संदर्भ में लिया लेकिन पाकिस्तान के शासक इसे साबित करने में लगे हुए हैं कि ट्रंप ने भारत में पाकिस्तान की तारीफ की है। इसी कड़ी में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि भारत में पाकिस्तान के बारे में ट्रंप ने जो कुछ कहा है, वह अभूतपूर्व व बेहद खास है।

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी एक बयान में कुरैशी ने मंगलवार को कहा कि ट्रंप का यह कहना बहुत मायने रखता है कि अमेरिका के पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। उन्होंने जो कुछ कहा, वह अभूतपूर्व है। इसके महत्व से इनकार नहीं किया जा सकता। कुरैशी ने ट्रंप के बयान की अपनी अलग ही व्याख्या में कहा, ट्रंप क्षेत्र में शांति और स्थायित्व चाहते हैं।

और पढ़ें
1 of 1,464

उन्होंने भारत से क्षेत्र में सकारात्मक भूमिका निभाने और शांति व स्थायित्व में मददगार बनने को कहा है। इसके बाद कुरैशी तुरंत कश्मीर मुद्दे पर आ गए और कहा कि यह (शांति-स्थायित्व) तभी संभव है जब कश्मीर मुद्दा सुलझ जाएगा।

उन्होंने कहा कि मौजूदा भारतीय सरकार ने पहले से ही एक जटिल समस्या को और उलझा दिया है। बीते साल पांच अगस्त को भारत द्वारा उठाए गए कदम (अनुच्छेद 370 को रद्द करना) ने कश्मीर की पहचान को प्रभावित किया है और इसे कई हिस्से में तोड़ दिया है। उन्होंने दिल्ली में हो रही हिंसा के हवाले से कहा कि भारत में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) ने जो समस्याएं पैदा की हैं और इसे लेकर दिल्ली में जो हिंसा हो रही है, उसे देखते हुए इस कानून पर पाकिस्तान के रुख को समझा जा सकता है।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.