Jan Sandesh Online hindi news website

दिल्ली हिंसा : अब तक 42 लोगों की मौत, पकड़ा गया 630 लोगों को,123 FIR दर्ज

0

नई दिल्ली। दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट इलाकों में हुई हिंसा के बाद अब तक 42 लोगों की मौत हो गई है। वहीं आम आदमी पार्टी के ताहिर हुसैन का नाम हिंसा में आने के बाद पुलिस ने जांच प्रारंभ कर दी है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए । दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ कार्रवाई पर कहा कि हम हर अपराधी को न्याय के दायरे में लाने की कोशिश कर रहे हैं।

UPDATES :-

– दिल्ली हिंसा में अब तक 123 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। वहीं 630 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की तरफ से पीआरओ एमएस रंधावा ने यह जानकारी दी।

और पढ़ें
1 of 280

– मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्र्रेंस में कहा कि दिल्ली में हुई हिंसा में जिनके घर जले हैं उन्हें शनिवार दोपहर से 25-25 हजार रुपए की नगद सहायता दी जाएगी। इसके अलावा जिसको भी मदद चाहिए वह नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के डीएम से संपर्क कर सकता है। पीडि़तों को राहत पहुंचाने के लिए हम पूरी मुस्तैदी से काम कर रहे हैं। खाना वितरित किया जा रहा है और जिनके घर नष्ट हो गए उनके लिए रैन बसेरा बना रहे हैं।

-उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजपुर का उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दौरा किया। उन्होंने कहा कि मैं यह देखने आया हूं कि ग्राउंड पर हालात कैसे हैं।

-दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल आज हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने जाएंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इन क्षेत्रों का दौरा किया था।

-आम आदमी पार्टी के ताहिर हुसैन का नाम हिंसा में आने के बाद पुलिस ने जांच प्रारंभ हो गई है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंची है। डीसीपी क्राइम की अगुवाई में फॉरेंसिक की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंचकर जांच की।

-दिल्ली की राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा डीसीपी नॉर्थ ईस्ट जिले के कार्यालय में पहुंचीं है।

-राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा और दो अन्य मेंबर आज जाफराबाद इलाके का दौरा करेंगे। दिल्ली में हुई हिंसा में कई मामले ऐसे आए हैं, जहां पर महिलाओं के साथ बदसलूकी की बात सामने आई है। महिला आयोग अब इस मामले की जांच करेगी।

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में तीन दिनों की हिंसा के बाद हालात अब काबू में हैं। बीते दो दिनों से हिंसा की कोई खबर नहीं आई है जो पुलिस के लिए बड़ी राहत के समाचार हैं।

दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने बताया कि पुलिस ने 48 एफआईआर दर्ज की है और 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली हिंसा की जांच के लिए दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के तहत एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। सभी एफआईआर को एसआईटी को ट्रांसफर कर दिया गया है।

जांच के लिए 2 अलग-अलग टीम बनाई गई है। एक टीम को DCP राजेश देव लीड करेंगे। वहीं एक टीम को जॉय टर्की लीड करेंगे। दोनो टीमों में चार-चार ACP होंगे और ACP क्राइम बीके सिंह की अगुवाई में यह SIT काम करेगी।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.