Jan Sandesh Online hindi news website

Coronavirus : इटली में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 133 लोगों की मौत, ईरान में 49 मौतें, चीन में 22,मच गया हड़कंप

0

नई दिल्ली । चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना धीरे-धीरे दुनिया के 80 से ज्यादा देशों में पैर पसार चुका है । कोरोना का कहर चीन के बाद इटली में सबसे ज्यादा है । वहां अबतक 366 लोगों की मौत हो चुकी है । हालांकि चीन में कोरोना के नए केस की संख्या में तेजी से कमी आ रही है. कोरोना से चीन में सोमवार को 22 और लोगों की मौत हुई. इस तरह वहां अबतक 3,119 लोगों की मौत हो चुकी है ।

वुहान में लगातार घट रहा है कोरोना का संक्रमण

चीन के बाहर जहां कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ हा है वहीं चीन में कोरोना के कन्फर्म केस की संख्या में तेजी से कमी आ रही है । समाचार एजेंसी PTI ने चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के हवाले से बताया है कि चीन में सोमवार को 22 लोगों की कोरोना से मौत हुई । इस तरह वहां अबतक 3,119 लोग कोरोना की चपेट में आकर मर चुके हैं । पूरे चीन में सोमवार को 40 नए कन्फर्म केस सामने आए हैं, जो जनवरी से अबतक का सबसे कम है ।

जबकि इटली में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 133 लोगों की मौत से हड़कंप मच गया है। उधर, ईरान में रविवार को कुल 49 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. यह ईरान में 24 घंटे के अंदर मौत का अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. ईरान में 24 घंटे में 743 नए कन्फर्म केस सामने आए हैं और वहां मौत का आंकड़ा 194 तक पहुंच गया है ।

कोरोना के जो 40 कन्फर्म केस सामने आए हैं, उनमें से ज्यादातर वुहान के हैं । चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक वहां अबतक 80,700 लोग कोरोना से संक्रमित हैं ।हुबई के वुहान में पिछले कुछ सप्ताह से कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है । यह वही वुहान है जहां से कोरोना शुरू हुआ था । बता दें कि चीन के वुहान शहर को जनवरी में लॉकडाउन कर दिया गया था । चीन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संकेत दिए हैं कि जल्द ही लॉकडाउन हटाया जा सकता है ।

Coronavirus : इटली में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 133 लोगों की मौत, ईरान में 49 मौतें, चीन में 22,मच गया हड़कंप
Coronavirus : इटली में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 133 लोगों की मौत, ईरान में 49 मौतें, चीन में 22,मच गया हड़कंप

इटली में कोरोना से 366 लोगों की मौत

और पढ़ें
1 of 1,322

कोरोना का संक्रमण चीन के बाहर इटली में सबसे तेजी से फैला है. इटली रविवार को कोरोना वायरस से मौत के मामले में दुनिया में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है । इससे ज्यादा मौत सिर्फ चीन में हुई है । इटली के बाद दक्षिण कोरिया का नाम है, जहां कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं । इटली की नागरिक सुरक्षा एजेंसी के अनुसार, हार्डबोन लोम्बार्डी क्षेत्र में अधिकांश मौतें सामने आई हैं, जहां संख्या लगभग 3 गुना बढ़ गई है. रविवार को यह संख्या 133 से बढ़कर 366 तक पहुंच गई ।

Madhuri Dixit Hot Video : माधुरी दीक्षित की कातिलाना अदाएं फैंस को कर रही मदहोश देखें, बेहद हॉट सेक्सी फोटो-वीडियो

दक्षिण कोरिया में 7,375 लोग कोरोना से संक्रमित

इटली में एक दिन में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 1,492 से बढ़कर 7,375 पर पहुंच गई है. उधर दक्षिण कोरिया में वर्तमान में 7,313 मामले सामने आए हैं और वहां रविवार को संक्रमण की दर भी धीमी दर्ज की गई । इटली की नागरिक सुरक्षा एजेंसी प्रमुख एंजेलो बोरेली ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए 220 लाख सर्जिकल मास्क का ऑर्डर दिया जा रहा है।

एहतियात के तौर पर इटली ने एक बड़े कदम का ऐलान करते हुए रविवार को अपनी एक तिहाई आबादी की आवाजाही पर रोक लगा दी । प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंते ने इस संवैधानिक आदेश पर हस्ताक्षर किया । इटली की आबादी लगभग 6 करोड़ है । इस आदेश के बाद इटली के लगभग 160 लाख लोगों की आवाजाही पर रोक लग गई है ।

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने गर्लफ्रेंड Natasa Stankovic से समंदर के बीचों-बीच की सगाई, देखें Hot नताशा तस्वीरें

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: