Jan Sandesh Online hindi news website

कोरोना वायरस : सांसद और विधायक जनता की आंखों में धूल न झोंके, निधि दान नहीं, अपने निजी कोष को करें दान

ये निधियां इनकी व्यक्तिगत सम्पत्ति नहीं हैं, ये जनता से मिले करों के खजाने का पैसा है जो जनता के हित संवर्धन के निमित्त होता है। उन्होंने कहा कि इस विपदा में जनप्रतिनिधि जनता की आंखों में धूल झोकने के बजाय मानवीय संवेदना के आधार पर अपनी जमा पूंजी में से दान करें।

0

लखनऊ। कोरोना वायरस की विश्वव्यापी महामारी से उत्तर प्रदेश को बचाने के लिए जनप्रतिनिधियों की ओर से सांसद और विधायक निधि की ताबड़तोड़ घोषणा पर लोगों ने आपत्ति जतायी है। वरिष्ठ पत्रकार और समाजसेवी नरेन्द्र भदौरिया ने कहा कि इस विश्वव्यापी आपदा के समय भी सांसद, विधायक और मंत्री चतुराई कर रहे हैं। वे सरकार से मिली निधियों को दान के भाव से दे रहे हैं।

ये निधियां इनकी व्यक्तिगत सम्पत्ति नहीं हैं, ये जनता से मिले करों के खजाने का पैसा है जो जनता के हित संवर्धन के निमित्त होता है। उन्होंने कहा कि इस विपदा में जनप्रतिनिधि जनता की आंखों में धूल झोकने के बजाय मानवीय संवेदना के आधार पर अपनी जमा पूंजी में से दान करें। तभी जनमानस उनकी सच्ची भावना का आदर करेगी। यह समय मानवीय आपदा से सामना है, ऐसे समय में मन, कर्म व वचन में शुद्धता अपेक्षित है।

और पढ़ें
1 of 711

कोरोना वायरस से प्रदेश की जनता को बचाने के लिए जनता के साथ जनप्रतिनिधियों में मानवीय संवेदनाओं का होना जरूरी है। यह विश्वव्यापी महामारी है। ऐसे समय में हम सबको अपने-अपने स्वार्थ से ऊपर उठकर समस्त समाज की भलाई के लिए आगे आना चाहिए।  वरिष्ठ स्तम्भकार सियाराम पाण्डेय ने कहा कि यह वक्त मानवता की सेवा और राष्ट्रभक्ति की सच्ची और सर्वोच्च भावना को जीवन में उतारने का समय है। सभी प्रदेशवासी शासन व प्रशासन की नियमों का स्वयं सख्ती से पालन करें तथा इस लागू करवाने में प्रशासन की मदद करें।

शासन स्तर पर इस निधि को लेकर जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया गया है कि वे कोरोना जैसी आपदा पर यदि कोई आर्थिक सहयोग देना चाहते हैं तो अपने निजी  या वेतन भत्ता कोष का दान करें, ना की विधायक या सांसद निधि। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश में जनप्रतिनिधियों की ओर से सांसद और विधायक निधि से सरकार को मदद देने की होड़ लगी हुई है। हालांकि कुछ प्रतिनिधि अपना वेतन भत्ता या निजी पूंजी दान कर रहे हैं।

CORONAVIRUS : दिल्ली सरकार का ऑफर, भुगतान करो और उपयोग करो 3 होटलों की ‘क्वारैंटाइन’ का

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.