Jan Sandesh Online hindi news website

Coronavirus cases in India: देश में एक दिन में कोरोनावायरस के 194 नए मामले आए, मरीजों की संख्या 918 पर पहुंची

0
Share

Coronavirus cases in India: देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं । पिछले 24 घंटों में कोरोना के 194 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ भारत में इस वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 918 हो गई है। कोविड-19 की वजह से अब तक 19 लोगों की जान गई है । वहीं, 79 लोग अब तक इस बीमारी से ठीक हुए हैं या फिर उनकी स्थिति सुधरी है।

और पढ़ें
1 of 1,234

कोरोनावायरस खतरे को देखते हुए सरकार ने गुरुवार को 1.70 लाख करोड़ रुपये से अधिक के राहत पैकेज की घोषणा की जबकि भारतीय रिजर्व बैंक ने कोरोनावायरस से अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए रेपो दर, सीआरआर में कटौती और बैंकों को कर्ज की किस्त पर वसूली से तीन महीने तक रोक की अनुमति दी है।

कश्मीर में 11 मामले एक ही धार्मिक समूह से
जम्मू कश्मीर में अब तक कोरोना वायरस के 28 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 25 लोग अभी भी संक्रमित हैं। इनमें 21 कश्मीर और पांच जम्मू संभाग से है। जम्मू कश्मीर के प्रधान सचिव-योजना रोहित कंसल ने बताया कि कश्मीर में 11 मामले तो एक ही धार्मिक समूह से जुड़े हैं। जबकि अन्य छह दूसरे समूह से। ये दोनों समूह सऊदी अरब से लौटे थे।

महाराष्ट्र में 200 के करीब पहुंच रहा आंकड़ा
महाराष्ट्र में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 181 तक पहुंच गई है। शनिवार को एक ही दिन 28 नए मामले सामने आए हैं। अब तक 26 मरीजों ठीक होकर घर जा चुके हैं।

संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 की तरफ बढ़ा
देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 918 हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को आंकड़े जारी कर बताया कि इन 918 संक्रमितों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। इनमें से 80 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जबकि 19 लोगों की मौत हो गई है।

पश्चिम बंगाल में लोगों ने पेड़ पर बनाया घर
पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में वांगिडी गांव में उन लोगों ने पेड़ पर अपना घर बना लिया है, जो हाल में चेन्नई से लौटे हैं। आइसोलेशन के लिए इनके घर में अलग कमरा नहीं है, इसलिए ये 14 दिन तक पेड़ पर ही रहेंगे। पुरुलिया गांव में इन मचानों का इस्तेमाल जंगली हाथियों पर नजर रखने और उनके हमले से बचने के लिए किया जाता है।

गुजरात में अब तक चार लोगों की मौत
गुजरात में अब तक चार लोगों की मौत हो गई है। अहमदाबाद में दो लोगों की और सूरत व भावनगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद में एक 46 वर्षीय महिला की मौत 26 मार्च को हो गई। वह डायबिटीज और बीपी की बीमारी से ग्रसित थीं और वेंटिलेटर पर थीं।

महाराष्ट्र में मिले सात नए पॉजिटिव मामले, 160 हुई संक्रमितों की संख्या
महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस के सात नए मरीज मिले हैं। इसकी के साथ सबसे प्रभावित राज्यों में दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र में संक्रमित मरीजों की संख्या 160 हो गई है। छह नए मरीजों में से पांच मुंबई के और दो नागपुर का शामिल है। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने दी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 28 मरीज पॉजिटिव पाए गए थे।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: