Jan Sandesh Online hindi news website

कोरोनावायरस की वजह से अब इतने दिन पहले कर सकेंगे गैस सिलिंडर बुक

0
Share

लॉकडाउन की वजह से लोग पैनिक हो रहे हैं जिसको रोकने के लिए सभी तरह की अपील की जा रही है। सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने भी कोरोना वायरस के मद्देनजर लोगों से ‘पैनिक बुकिंग’ नहीं कराने की अपील की है।

और पढ़ें
1 of 162

लॉकडाउन की वजह से लोग पैनिक हो रहे हैं जिसको रोकने के लिए सभी तरह की अपील की जा रही है। सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) ने भी कोरोना वायरस के मद्देनजर लोगों से ‘पैनिक बुकिंग’ नहीं कराने की अपील की है। कंपनी का कहना है कि अब 15 दिन के अंतर पर ही रसोई गैस की बुकिंग कराई जा सकेगी। तेल कंपनी के अध्यक्ष संजीव सिंह ने एक वीडियो संदेश में आश्वस्त किया कि देश में रसोई गैस की कोई कमी नहीं है।

इंडियन ऑयल के अध्यक्ष संजीव सिंह ने एक वीडियो संदेश में आश्वस्त किया कि देश में रसोई गैस की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों की आपूर्ति पूरे देश में सुचारू है। पेट्रोल, डीजल या रसोई गैस को लेकर कोई किल्लत या कोई दिक्कत नहीं है। विशेषकर रसोई गैस के लिए आश्वस्त करना चाहता हूं कि आप लोग निश्चिंत रहें। एलपीजी की आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही है और चलती रहेगी। ग्राहकों से निवेदन है कि पैनिक बुकिंग न करें। इससे सिस्टम पर अनावश्यक दबाव पड़ता है। हमने अब यह व्यवस्था शुरू की है कि कम से कम 15 दिन के अंतर से पहले ग्राहक रिफिल बुकिंग नहीं करा सकेंगे।

लॉकडाउन के बाद से देश में पेट्रोल-डीजल की खपत तो कम हुई है लेकिन रसोई गैस की मांग बढ़ गई है। अब तक ग्राहकों के बुकिंग पर कोई समय सीमा लागू नहीं थी। आम उपभोक्ताओं को एक साल में पहले 12 घरेलू रसोई गैस सिलिंडर पर सब्सिडी मिलती है जबकि उसके बाद सब्सिडी नहीं मिलती।

 

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: