Jan Sandesh Online hindi news website

WHO की फंडिंग रोकने की ट्रंप की धमकी पर डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रॉस गेब्रेयेसस करारा जवाब- सुधर जाओ

0
Share

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगा गए आरोपों का विश्व स्वास्थ्य संगठन ने करारा जवाब दिया है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रॉस गेब्रेयेसस ने इस महामारी का राजनीतिकरण नही करने की सलाह देते हुए कहा कि कोविड-19 का राजनीतिकरण कर हमें एक दूसरे की कमी निकालने में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा लगाए गए आरोपों का विश्व स्वास्थ्य संगठन ने करारा जवाब दिया है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रॉस गेब्रेयेसस ने इस महामारी का राजनीतिकरण नही करने की सलाह देते हुए कहा कि कोविड-19 का राजनीतिकरण कर हमें एक दूसरे की कमी निकालने में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह आग से खेलने जैसा है…हमें सावधानी रखने की जरुरत है।

और पढ़ें
1 of 378

जेनेवा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टेडरोस ने कहा कि कोरोना वायरस का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। अभी जरूरत है कि हम सब साथ मिलकर काम करें। अगर हम नहीं सुधरे, तो हमारे सामने और ज्यादा ताबूत रखे होंगे। इस वक्त कोरोना वायरस की लड़ाई में चीन और अमेरिका को साथ मिलकर काम करना चाहिए। डायरेक्टर ने कहा कि राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर दरारें ही वायरस और संक्रमण को सफल बनाती हैं। उन्होंने कहा कि भगवान के लिए, हम दुनिया के 60 हज़ार लोगों को खो चुके हैं, हम क्या कर रहे हैं? अपनी राजनीतिक महत्वकांक्षाओं के लिए कोविड 19 का इस्तेमाल करने की कोई आवश्यकता नहीं।

बता दें कि ट्रंप ने व्हाइट हाउस के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में WHO की फंडिंग रोकने की धमकी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए WHO ने कोई कारगर कदम नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि हम डब्ल्यूएचओ पर खर्च की जाने वाली राशि पर रोक लगाने जा रहे हैं। जब हमने ट्रैवल पर बैन लगाया था, तो विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसकी आलोचना की थी। उन्होंने कोरोना संक्रमण को लेकर बहुत सारी ग़लतियां की हैं. उन्हें और पहले इस बीमारी के बारे में चेतावनी जारी करनी चाहिए थी।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: