Jan Sandesh Online hindi news website

Coronavirus: भारत में नेपाल के रास्ते ‘कोरोना’ फैलाने की साजिश रच रहा माओवादी नेता, ख़ुफ़िया इनपुट मिलने से सेना अलर्ट 

0
Share

पश्चिम चंपारण।कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए भारत सरकार और राज्य सरकारें हर संभव प्रयास कर रही हैं। वहीं कुछ लोग इन कोशिशों को नाकाम करने में जुटे हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है, किन्तु इस बीच सीमावर्ती नेपाल के परसा जिला निवासी नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी नेता जालिम मुखिया द्वारा षड्यंत्र रचने की सूचना पर एसएसबी ने पश्चिम चंपारण जिला प्रशासन को सतर्क किया है।SSB द्वारा लिखे गए पत्र के बाद भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा के ख़ास बंदोबस्त किए गए हैं। इसके साथ ही सीमा पर अलर्ट बढ़ा दिया गया है।

और पढ़ें
1 of 1,285

जानकारी के अनुसार, पश्चिम चंपारण के डीएम ने एसपी बेतिया को पत्र भेजकर भारत-नेपाल सीमा पर विशेष सुरक्षा बरतने को कहा था।
जिलाधिकारी द्वारा लिखे पत्र में कहा गया था कि नेपाल के पारसा जिले के जगनाथपुर गांव का निवासी जालिम मुखिया भारत में कोरोना संक्रमण फैलाने की योजना बना रहा है. इसके साथ ही वह हथियारों की अवैध सप्लाई और जाली नोटों की तस्करी में भी संलिप्त है।

वहीं, SSB और डीएम द्वारा लिखे पत्र के बाद भारत-नेपाल बॉर्डर पर हड़कंप मच गया. इसके बाद सरहद पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई. वहीं, रक्सौल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी कमांडेंट ने कहा कि खुफिया इनपुट मिलने के बाद नेपाल सीमा पर गश्त बढ़ा दिया गया है । जानकारी के मुताबिक, एसएसबी के कमांडेंट को खुफिया सूचना मिली थी कि नेपाल के खैरवा और चंदनबारा में लगभग दो सौ विशेष समुदाय के लोगों के आने की सूचना है । जिनमे से 6 से 7 पाकिस्तानी नागरिक है।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: