Jan Sandesh Online hindi news website

लॉकडाउन के दौरान मशहूर हस्तियों और प्रशंसकों के बीच की दूरी को कम कर रहा है लाईकी का अनूठा लाइव फीचर

0

नई दिल्ली : सिंगापुर स्थित बिगो टैक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड (BIGO Technology Pvt Ltd) का शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लाईकी कोविड-19 महामारी एवं देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान मशहूर हस्तियों और उनके प्रशंसकों के बीच संपर्क का एक प्रभावी माध्यम बन गया है। इन हस्तियों ने मुख्य रूप से लाईकी की लाइव स्ट्रीमिंग सुविधा का उपयोग किया है। गौरतलब है की सेंसर टॉवर द्वारा जारी की गई नवीनतम रैंकिंग के अनुसार लाईकी अपने प्रशंसकों के साथ संवाद करने के मामले में दुनिया भर में छठा सबसे ज़्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऍप है। लाइव स्ट्रीमिंग फीचर के ज़रिए प्रशंसकों से जुड़ने वाली मशहूर हस्तियों में से एक हैं गायक अमित टंडनजिन्होंने सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल के पहले सीज़न के साथ मनोरंजन की दुनिया में शुरुआत की थी।

लॉकडाउन के दौरान मशहूर हस्तियों और प्रशंसकों के बीच की दूरी को कम कर रहा है लाईकी का अनूठा लाइव फीचर

और पढ़ें
1 of 280

लाइव सेशन में अमित ने अपनी गायन प्रतिभा से दर्शकों का मनोरंजन किया और कुछ ज़रूरी फिटनेस टिप्स भी साझा किए। टीवी सीरीज़ बेइंतहा की आलिया हैदर के रूप में घरघर में अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री प्रीतिका राव ने भी एक लाइव सेशन किया जिसमें उन्होंने लॉकडाउन के बारे में प्रशंसकों के साथ बातचीत की और उनके लिए कुछ गाने भी गुनगुनाए। उनके लाइव सेशन को लाईकी यूज़र्स ने काफी पसंद किया और इसे 50,000 से ज़्यादा लाइक्स मिले। रैपर मैडी जैसी कुछ अन्य प्रसिद्ध हस्तियों ने भी लॉकडाउन के निर्धारित मानदंडों का पालन करते हुए प्रशंसकों के साथ बातचीत करने के लिए लाईकी की लाइव स्ट्रीमिंग का उपयोग किया।

 

कुछ अन्य हस्तियों ने भी प्रशंसको से बातचीत के लिए लाईकी का इस्तेमाल किया। अभिनेतानिर्माता जैकी भगनानी हाल ही में लाईकी इंडिया के प्रमुख अभिषेक दत्ता के साथ एक लाइव सेशन में नज़र आए और अपने म्यूजिक लेबल जस्ट म्यूज़िक की नवीनतम पहल ‘मुस्कुराएगा इंडिया के बारे में बात की। जैकी ने बताया कि कैसे बॉलीवुड के लोकप्रिय कलाकार, जैसे अक्षय कुमारटाइगर श्रॉफआयुष्मान खुरानाकृति सेनन और अन्य लोग पीएम केयर फंड और महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड के लिए पैसे जुटाने के उद्देश्य से सकारात्मकता का संदेश देने के लिए एक साथ आएं। इसी तरह प्रसिद्ध गायक पलक मुच्छल भी गुड़ियों की नीलामी करने और कोविड -19 के खिलाफ चल रही लड़ाई के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से मिस्टर दत्ता के साथ एक लाइव सेशन में शामिल हुईं। दोनों सेशन्स ने क्रमशः 2.7 लाख और 1.9 लाख लाइक्स हासिल किए।

 

यूज़र्स द्वारा दो अन्य लाइव सेशन्स को भी काफी पसंद किया गयाएक सेशन अभिनेत्री सौंदर्या शर्मा और दूसरा नेटफ्लिक्स सीरीज़ सेक्रेड गेम्स में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली एलनाज़ नौरोज़ी के साथ था। एलनाज़ के साथ हुए लाइव को 3.1 लाख से ज़्यादा लाइक्स मिले। लाइव सेशन्स के दौरान लाईकी इंडिया के प्रमुख अभिषेक दत्ता ने इन दोनों से बात की।

 

लाईकी यूज़र्सजिन्हें लाइकर्स कहा जाता हैउपयोग में आसान होने और प्लेटफार्म की व्यापक पहुंच के कारण काफी लंबे समय से लाइव फीचर का उपयोग कर रहे हैं। मशहूर हस्तियों के अलावा कई यूज़र्स हैं जो अपने जुनून को पूरा करने के साथ ही अपने फोलोअर्स से मिले वर्चूअल उपहारों के बदले में पैसे भी कमाते हैं।

By Ratnesh Maurya | Media Relations Executive(saintsart)

 

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.