Jan Sandesh Online hindi news website

UFO Video : पेंटागन ने अमेरिकी नौसेना के पायलटों द्वारा लिए गए तीन यूएफओ वीडियो जारी किए

0
Share

पेंटागन ने सोमवार को अमेरिकी नौसेना के पायलटों द्वारा तीन अघोषित वीडियो जारी किए, जिसमें पता चला है कि वे अज्ञात उड़ान वाली वस्तुएं हैं।पेंटागन का कहना है कि “अस्पष्टीकृत हवाई घटना” दर्शाते हैं, पहले लीक हुए थे, कुछ विश्वास के साथ वे Alien UFO दिखाते हैं। उन्होने यह भी कहा , एलियन या एलियन विमान अभी भी एक रहस्य हैं लेकिन वो सच है l

और पढ़ें
1 of 378

रक्षा विभाग की वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया है कि पेंटागन ने कहा कि उसने सार्वजनिक रूप से किसी भी गलतफहमी को दूर करने के लिए फुटेज जारी किया है कि जो फुटेज प्रसारित हो रहा है वह असली है या नहीं या वीडियो में और भी कुछ है या नहीं। ।

बयान में कहा गया है, “गहन समीक्षा के बाद, विभाग ने निर्धारित किया है कि इन अवर्गीकृत वीडियो की अधिकृत रिलीज़ किसी भी संवेदनशील क्षमताओं या प्रणालियों को प्रकट नहीं करती है, और अज्ञात हवाई घटना से सैन्य वायु अंतरिक्ष की किसी भी बाद की जांच पर रोक नहीं लगाती है।”

2007 और 2017 में अनाधिकृत रिलीज़ के बाद वीडियो सार्वजनिक डोमेन में प्रसारित हो रहे थे, बयान में कहा गया है, “वीडियो में देखी गई हवाई घटनाएं ‘अज्ञात’ की विशेषता हैं।”

तीन वीडियो में दिखाया गया है कि पायलटों ने 2004 और 2015 में प्रशिक्षण उड़ानों के दौरान क्या देखा था। दो वीडियो 2017 में न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा प्रकाशित किए गए थे। अन्य वीडियो को मीडिया और विज्ञान समूह के द स्टार्स अकादमी द्वारा जारी किया गया था, एक मीडिया निजी विज्ञान संगठन।

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, 2004 के वीडियो में प्रशांत पर 100 मील की दूरी पर हुई एक घटना को दिखाया गया है। दो नेवी फाइटर पायलटों को पानी के ऊपर मँडराती हुई एक तिरछी वस्तु मिली। यह तो जल्दी से उड़ गया। पायलटों में से एक, कमांडर डेविड फ्रावर ने एनवाईटी को बताया, “यह ऐसा कुछ नहीं है जैसा मैंने कभी देखा है।”

2015 के वीडियो आकाश के माध्यम से वस्तुओं को तेज़ी से आगे बढ़ते हुए दिखाते हैं, उनमें से एक हवा में घूमता हुआ प्रतीत होता है। “उस चीज़ को देखो, यार!” एक पायलट कहता है। “यह घूम रहा है!”

 

पेंटागन द्वारा वीडियो जारी करने से वीडियो की वैधता में इजाफा होता है और यह अधिक अटकलें लगाएगा कि मानव ने हाल ही में अतिरिक्त स्थलीय लोगों के साथ बातचीत की है। नौसेना के पास यूएफओ के देखे जाने की रिपोर्टिंग के लिए दिशानिर्देश हैं।

जवाब में, नेवादा के पूर्व सीनेट डेमोक्रेटिक नेता हैरी रीड ने तीन वीडियो ट्वीट किए,

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: