Jan Sandesh Online hindi news website

आसमान से गिरे इतने बड़े-बड़े सफेद पत्थर, घर की छप्पर हो गई छलनी

0
Share

पेण्ड्रा-मरवाही। छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी के बीच आसमान से भी आफत की बारिश हुई है। पेण्ड्रा-मारवाही जिले में शनिवार दोपहर को हुई ओलावृष्टि से घरों की छत्तें छलनी हो गई हैं। सोशल मीडिया पर अब वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे ओलावृष्टि की वजह से लोगों को नुकसान पहुंचा है।

और पढ़ें
1 of 1,244

ओलावृष्टि से हुई तबाही की तस्वीरें अब सामने आई है। तस्वीरों में देख सकते हैं कि कैसे ओलावृष्टि की वजह से कच्चे घर तबाह हो गए हैं। गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। ग्रामीण बता रहे हैं कि आसमान से गिरे ओले काफी बड़े-बड़े थे। भारी ओलावृष्टि की वजह से कई घर टूट गए हैं।

घरों के साथ-साथ किसानों के फसल भी पेण्ड्रा में बर्बाद हुए है। स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब 5 मिनट तक आसमान से बड़े-बड़े पत्थर गिरते रहे। लोग डरे-सहमे बचने की कोशिश करते रहे। उसके बावजूद कुछ लोगों को चोट आई है। अभी नुकसान का आकलन नहीं हो पाया है। जिले में पहले से ही किसान कोरोना माहामारी की वजह से परेशान थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ओलावृष्टि की वजह से पेण्ड्रा-मरवाही जिले के धनपुर, दर्री, मेंढुका, लालपुर और बरसावन गांव के लोगों को सरकारी स्कूलों का सहारा लेना पड़ा। क्योंकि इनके घरों की छत तबाह हो गए हैं। रिपेयरिंग के बाद ही ये लोग वापस अपने घर लौट पाएंगे।

बताया जा रहा है कि ओलावृष्टि की वजह जिन गांवों को नुकसान पहुंचा है, वहां प्रशासन की टीम जाकर मुआयना करेगी। साथ ही क्षति का आकलन करेगी। उसके बाद सरकार मुआवजा देने पर विचार कर सकती है। लेकिन अभी तक मुआवजे को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: