Jan Sandesh Online hindi news website

‘कोरोना संकट’ के बीच महाराष्ट्र में होंगे MLC चुनाव, उद्धव की कुर्सी बचाने के लिए EC ने किया ऐलान

0
Share

मुंबई । महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के लिए शुक्रवार को राहत भरी खबर आई है। उद्धव की सीएम कुर्सी पर मंडरा रहा खतरा खत्म होता नज़र आ रहा है। दरअसल, भारतीय निर्वाचन आयोग ने महाराष्ट्र में विधान परिषद (MLC) चुनाव कराने का फैसला किया है। चुनाव आयोग ने कहा है कि चुनाव के दौरान कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ सुरक्षा के लिए आवश्यक दिशा-निर्देशों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

और पढ़ें
1 of 1,289

उन्होंने बताया कि इस संबंध में जल्द ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी और 21 दिनों के भीतर चुनाव को संपन्न करा लिया जाएगा। सारी प्रक्रिया 27 मई तक संपन्न हो जाएगी। दरअसल सीएम पद बचाने के लिए उद्धव ठाकरे को 28 मई से पहले राज्य के किसी भी सदन की सदस्यता हासिल करनी अनिवार्य है और विधान परिषद की एक सीट पर मनोनीत सदस्य बनाने के लिए महाराष्ट्र के मंत्रिमंडल ने गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी को दो बार अपनी सिफारिशें भेजी हैं, जिसपर राजभवन ने चुप्पी साध रखी है.

सूत्रों ने बताया कि इसलिए सीएम ठाकरे ने पीएम मोदी से इस बाबत चर्चा की थी. महाराष्ट्र में राजनितिक संकट गहरा रहा है और उनके मनोनीत MLC बनने की कोशिशें को लेकर राज्य के भाजपा नेताओं की बयानबाजी ने सीएम ठाकरे की चिंता को और बढा दिया था, लेकिन अब चुनाव आयोग के ऐलान से उद्धव की कुर्सी सुरक्षित दिख रही है.

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: