Jan Sandesh Online hindi news website

Coronavirus: चीन का अमेरिका पर पलटवार, पूछे अमेरिका से महामारी जुड़े ये 10 बड़े सवाल

0
Share

पूरी दुनिया में अमेरिका Covid-19 के सब से ज्यादा मामले होने वाला देश बन गया। अमेरिका में महामारी (Pandemic) की गंभीर स्थिति है। राष्ट्रपति ट्रंप समेत वहां के कई राजनेताओं ने चीन  पर सवाल उठाए।
अब तक 100 से ज्यादा दिनों में अमेरिका  में कोरोनावायरस के सामने आए मामलों की संख्या 1 लाख से बढ़कर 10 लाख तक पहुंच चुकी है।. पूरी दुनिया में अमेरिका Covid-19 के सब से ज्यादा मामले होने वाला देश बन गया. अमेरिका में महामारी (Pandemic) की गंभीर स्थिति है। राष्ट्रपति ट्रंप समेत वहां के कई राजनेताओं ने चीन (China) पर सवाल उठाए। अब चीन ने पलटवार करते हुए अमेरिका से 10 सवाल पूछे हैं-

और पढ़ें
1 of 378

1- क्यों इस वर्ष से बर्ड फ्लू के वायरस का संशोधन अनुसंधान (Modification Research) फिर से शुरू हुआ?

2- अमेरिका के सेना चिकित्सा अनुसंधान संस्थान संक्रामक रोगों को पहले बंद कर दिया गया था. इसके पीछे की सच्चाई क्या है?

3- पिछले साल अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग ने एक अभ्यास किया था जो Covid-19 के प्रकोप के समान था. क्या यह सिर्फ एक संयोग है?

4- अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने पिछले नवंबर की शुरूआत में कोरोनावायरस संकट की चेतावनी दी थी. चेतावनी की अनदेखी क्यों की गई?

5- अमेरिका में इन्फ्लूएंजा से हुई मौतों के बीच, क्या अमेरिका स्पष्ट कर सकता है कि वास्तव में कोरोनावायरस से कितने मामले संक्रमित हैं?

6- अमेरिका में Covid-19 का पहला मामला कब दिखाई दिया? क्या रिपोर्ट किए जाने के तुरंत बाद कोरोनावायरस का सामुदायिक प्रसारण शुरू हो गया था?

7- Covid-19 के खिलाफ वैक्सीन का पहला मानव परीक्षण शुरू करने के लिए अमेरिका ने वायरस के उपभेदों (Strains) को कैसे प्राप्त किया?

8- अमेरिकी सरकार ने महामारी को क्यों दरकिनार किया जबकि सरकार के अधिकारियों ने निजी तौर पर स्टॉक डंप किया था?

9- अमेरिका के विशेषज्ञों को Covid-19 को सार्वजनिक रूप से चर्चा करने की अनुमति क्यों नहीं दी जाती है?

10- अमेरिका की विदेशी जैविक प्रयोगशालाओं में क्या शोध किया जा रहा है? अमेरिका इसके बारे में क्यों परेशान रहता है?

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: