Jan Sandesh Online hindi news website

प्रयागराज में सामने आए 5 नए पॉजिटिव केस, गैर प्रांत से आए हैं तीन

0

प्रयागराज।  संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में कोरोना के चार नये पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है।  जिले में कोरोना के पांच नये मरीजों के मिलने से कोरोना पॉजिटिव (corona positive) मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ एस.पी.सिंह के मुताबिक शुक्रवार को 110 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिनमें से चार व्यक्तियों के सैंपल की जांच रिपोर्ट पाजिटिव आयी है।  जबकि 106 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. देर शाम भदोही के रहने वाले एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

कोरोना पाजिटिव आये व्यक्तियों में सैदाबाद का रहने वाला 22 वर्षीय एक युवक है।  जो 14 अप्रैल को मुंबई से लौटा है. वहीं दूसरा कोरोना पॉजिटिव बरौंत का रहने वाला 25 वर्षीय युवक है. जो कि हाल में ही महाराष्ट्र के नासिक से लौटा है।  तीसरा पॉजिटिव प्रयागराज के कोरांव का रहने वाला 21 वर्षीय युवक है जो कि इंदौर से वापस लौटा है. जबकि चौथा 47 वर्षीय व्यक्ति लूकरगंज का रहने वाला है। हालांकि इसकी कोई ट्रवेल हिस्ट्री नहीं पता चली है. वहीं पांचवां कोरोना पाज़िटिव मरीज भदोही जिले का रहने वाला है।

और पढ़ें
1 of 859

फिलहाल पांच व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड 19 के इलाज के लिए कोटवा बनी में बनाये गए लेवल वन अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।  वहीं जिले में शुक्रवार को 63 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट आई है।  जिसमें चार पॉजिटिव और 59 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. जबकि शुक्रवार को 45 लोगों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं. जिले में अब तक 1553 कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं।  जिनमें 410 लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट का अभी प्रशासन को जांच का इंतजार है. जबकि जिले में 306 लोग क्वारंटाइन किए गए हैं।

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 2281 केस सामने आए हैं।  जिनमें 1685 एक्टिव केस हैं ।  उपचार के बाद 2281 में से 555 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है।  हालांकि कोरोना के कारण प्रदेश में 41 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश के 63 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.