Jan Sandesh Online hindi news website

Delhi से साइकिल पर Bihar के लिए निकला मजदूर, शाहजहांपुर में तोड़ा दम

0
Share

शख्स की पहचान धर्मवीर कुमार के रूप में हई है, जो दिल्ली में मजदूरी कर के गुजर-बसर कर रहा था. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण घर्मवीर 6 अन्य प्रवासियों के साथ साइकिल से बिहार (Bihar) के लिए निकला लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में उसकी मौत हो गई. कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरा चरण की घोषणा हो चुकी है. इस बीच एक बेहद ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां दिल्ली (Delhi) में फंसा एक 28 साल का मजदूर साइकिल से ही बिहार (Bihar) के खगड़िया जिले के लिए निकल गया, लेकिन उत्तर प्रदेश (UP) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में उसने दम तोड़ दिया.

और पढ़ें
1 of 877

इस शख्स की पहचान धर्मवीर कुमार के रूप में हई है, जो दिल्ली में मजदूरी कर के गुजर-बसर कर रहा था. लॉकडाउन के कारण घर्मवीर 6 अन्य प्रवासियों के साथ साइकिल से बिहार के लिए निकला लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में उसकी मौत हो गई. हालांकि मौत के कारणों का अभी पता नहीं चला है और उसके सैंपल को कोरोनवायरस के टेस्ट के लिए लखनऊ (Lucknow) के अस्पताल में भेज दिया गया है.

रात में टोल प्लाजा पर रुके थे सभी मजदूर
वहीं CO सिटी प्रवीण यादव (Praveen Yadav) ने कहा कि शुक्रवार सुबह दिल्ली-बरेली राजमार्ग (Delhi-Bareilly Highway) पर टोल प्लाजा (Toll Plaza) के पास एक मजदूर की मौत हो गई. सीओ ने कहा, “वे सभी दिल्ली से साइकिल चला कर आ रहे थे और रात में टोल प्लाजा पर रुके थे. वे रात में सोते थे और दिन में साइकिल से अपनी यात्रा करते थे, लेकिन शुक्रवार सुबह सात में से एक मजदूर नहीं जगा तो उन्होंने पुलिस को बुलाया. अब इस मामले की जांच चल रही है.”

मृतक का ब्लड सैंपल टेस्ट के लिए भेजा
शाहजहांपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) आरके गुप्ता ने बताया, “उसके साथ यात्रा कर रहे अन्य लोगों का कहना है कि शुक्रवार सुबह उसकी मौत हो गई. एहतियात के तौर पर हमने मृतक का ब्लड सैंपल (Blood Sample) ले लिया है और परीक्षण के लिए भेज दिया है. वे दिल्ली से आए थे और बिहार जा रहे थे.” गुप्ता ने कहा कि उसका शव जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है.

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: