Jan Sandesh Online hindi news website

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 76 और जवान मिले, Coronavirus Positive की संख्या 122 हुई

0
Share

पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार (Mayur Vihar) स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 31वीं बटालियन के 76 और जवान कोरोनावायरस पॉजिटिव (Coronavirus Positive) पाए गए हैं. इस तरह से यहां कोरोना पीड़ितों जवानों की संख्या 122 तक पहुंच गई है। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में 76 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जबकि शुक्रवार को 12 और जवान कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे।

और पढ़ें
1 of 1,233

कोरोना जांच से गुजरे 89 कर्मियों में से कुल 6 गुरुवार को पॉजिटिव पाए गए थे । मंगलवार को 12 अन्य जवानों को कोरोना पॉजिटिव घोषित किया गया था।

26 अप्रैल को पंद्रह CRPF जवान पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें एक सहायक सब-इंस्पेक्टर और चार हेड कांस्टेबल उसी बटालियन के हैं, जिसके 9 जवान 24 अप्रैल को कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए थे।

28 अप्रैल को दिल्ली में तैनात CRPF के 55 साल के एक सब इंस्पेक्टर की सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। असम का रहने वाला ये सब इंस्पेक्टर डायबिटिक और हाइपरटेंशन का मरीज था।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में तैनात रहे 162वीं बटालियन के पैरामेडिकल स्टाफ के कांस्टेबल कोरोना से संक्रमित थे, वो मयूर विहार स्थित CRPF की यूनिट में क्वारंटीन हुए थे। उनके संपर्क में आने से 31वीं बटालियन के जवानों में भी संक्रमण फैल गया।

इस बटालियन में करीब 600 जवान और अफसर हैं। मेडिकल स्टाफ और जरूरी चीजों को छोड़कर ना तो कैम्प से कोई बाहर निकलने दिया जा रहा है और ना ही किसी को अंदर जाने दिया जा रहा है।

मालूम हो कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 223 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमित रोगियों की संख्या 3738 हो गई है। वहीं, एक्टिव केस 2510 हैं। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी 1167 हो गई है। वहीं मृतकों की तादाद 61 पहुंच गई है।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: