Jan Sandesh Online hindi news website

श्रमिक स्पेशल ट्रेन 2500 से ज्यादा मजदूरों को लेकर यूपी के बलिया और लखनऊ पहुंची

विशेष श्रमिक ट्रेनें

0
Share

बलिया/लखनऊ। देश के विभिन्न इलाकों से मजदूरों के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेनों के जरिए उनका अपने गृह प्रदेश पहुंचना जारी है। इसी कड़ी में गुजरात के राजकोट से 1250 प्रवासी मजदूरों को लेकर बुधवार सुबह बलिया रेलवे स्टेशन श्रमिक स्पेशल ट्रेन के पहुंची। ट्रेन के पहुंचने के बाद सभी की मेडिकल जांच की गई और राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों से उन्हें उनके गन्तव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया गया। इस ट्रेन में ज्यादातर लोग आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पड़ोसी जिलों की थी।

और पढ़ें
1 of 2,006

उधर, लखनऊ में भी गुजरात के आणंद से एक विशेष ट्रेन बुधवार सुबह 1262 श्रमिकों को लेकर पहुंची। उन्हें 50 बसों में उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया। बलिया के जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने बताया कि गुजरात के राजकोट से बलिया रेलवे स्टेशन पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन में तकरीबन साढ़े छह सौ श्रमिक बलिया जिले के तथा शेष श्रमिक पड़ोसी मऊ, देवरिया, आजमगढ़, गाजीपुर, फतेहपुर और कानपुर के थे। उन्होंने बताया कि बलिया पहुँचने के बाद सभी श्रमिकों की मेडिकल जांच कराने के बाद उनको राज्य सड़क परिवहन निगम की 50 बसों से उनके गन्तव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

शाही ने बताया कि सभी को 21 दिनों तक होम क्वारंटीन में रहने की हिदायत दी गई है। उधर, लखनऊ में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर ने बुधवार को एक बयान में बताया कि सुबह साढे आठ बजे ट्रेन 1262 प्रवासी श्रमिकों को लेकर लखनऊ पहुंची। वहां उनका मेडिकल परीक्षण कराकर उन्हें भोजन और पानी देकर 50 सरकारी बसों से उनके गंतव्य जिलों के लिए भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि इस ट्रेन में आने वाले अधिकतर यात्री गोरखपुर, देवरिया, प्रयागराज, प्रतापगढ़,फर्रूखाबाद, कासगंज, जौनपुर, हाथरस, जालौन और हरदोई के थे।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: