Jan Sandesh Online hindi news website

कांग्रेस नेता पंकज पुनिया ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री पर की थी अभद्र टिप्पणी, गिरफ्तार

0

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पंकज पुनिया को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार कर लिया गया है। यह गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में हुई है. उन्हें गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इससे पहले उनके खिलाफ नोएडा पुलिस ने आईटी एक्ट सहित तमाम धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमा दर्ज किए जाने की पुष्टि गौतमबुद्ध नगर जिला पुलिस मुख्यालय ने की थी। जिला पुलिस के मुताबिक, पंकज पुनिया ने सोशल मीडिया पर ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी की थी।

और पढ़ें
1 of 1,217

पंकज पुनिया के खिलाफ इस मामले में बुधवार को सेक्टर 39 थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। ये मुकदमा धारा 295ए, 500, 505, 153ए और 66 आईटी एक्ट के तहत दर्ज किया गया। इस मामले की जांच के लिए जिला पुलिस मुख्यालय ने अपर पुलिस उपायुक्त नोएडा के निर्देशन में विशेष टीम का गठन कर दिया है।

इसके अलावा बुधवार को लखनऊ में भी पंकज पुनिया के खिलाफ हजरतगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुनिया के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्राथमिकी साइबर सेल के उपनिरीक्षक सुरेश गिरि ने दर्ज कराई है । गिरि ने अपनी शिकायत में कहा कि सोशल मीडिया की निगरानी के दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता का ट्वीट देखा, जिसमें एक समुदाय विशेष और उसके ईश्वर का उल्लेख था। इसकी वजह से राजनीतिक एवं धार्मिक संघर्ष बढ़ने की आशंका थी और इससे हालात विस्फोटक बन गए। (इनपुट: एजेंसी से भी)

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.