Jan Sandesh Online hindi news website

एसडीएम ने अपने घर के तहखाने में बना रखा था आतंकियों का ठिकाना !

जम्मू  । दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने एक तहसीलदार के घर में तहखाने में बनाए गए आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। हालांकि, ठिकाने से किसी असलहे की बरामदगी नहीं हुई है। सुरक्षा एजेंसियां तहसीलदार से पूछताछ कर रही हैं। कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही [...]
0

जम्मू  । दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने एक तहसीलदार के घर में तहखाने में बनाए गए आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। हालांकि, ठिकाने से किसी असलहे की बरामदगी नहीं हुई है। सुरक्षा एजेंसियां तहसीलदार से पूछताछ कर रही हैं। कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है। इस बीच सुरक्षाबलों ने अंसार गजवा-तुल-हिंद और हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को भी शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी कि राजपोरा इलाके के एक गांव में रहने वाले तहसीलदार के घर में आतंकी ठिकाना है। इस सूचना पर सेना की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, 182वीं बटालियन सीआरपीएफ और पुलिस ने घर की तलाशी ली तो तहखाने में बनाए गए ठिकाने का पता चला।

और पढ़ें
1 of 1,223

आशंका जताई जा रही है कि यहां आतंकी पनाह लेते होंगे और हथियार भी छिपाते होंगे। वहीं, जिले के त्राल से सयार अहमद शाह और अवंतीपोरा से तनसीम उर्फ तनवीर अहमद शेख को गिरफ्तार किया। दोनों के पास से आतंकी संगठनों से जुड़े कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

पुलिस के अनुसार पकड़े गए आतंकी अपने आकाओं के लिए रहने का प्रबंध करते थे। साथ ही संवेदनशील सूचनाएं दोनों संगठनों तक पहुंचाते थे। आतंकियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाने में भी ये सहयोग करते थे। इनसे पूछताछ में आतंकी संगठनों की गतिविधियों और उनके ठिकाने के बारे में जानकारी मिलने की उम्मीद है। पुलिस ने संबंधित थानों में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कुछ स्थानों पर दबिश भी दी गई है।

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के काकपोरा इलाके में शुक्रवार शाम आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। घटना हायर सेकेंडरी स्कूल के बाहर की है। हालांकि, निशाना चूक जाने से ग्रेनेड सड़क पर गिरकर फट गया। इससे किसी प्रकार का नुकसान नहीं हो पाया। घटना के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। ज्ञात हो कि एक दिन पहले गुरुवार को आतंकियों ने प्रीछू में पुलिस व सीआरपीएफ की पार्टी पर हमला किया था, जिसमें एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया था।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.