Jan Sandesh Online hindi news website

भाजपा नेता व टिकटाॅक स्‍टार सोनाली फोगाट के गुस्‍से का पारा इस कदर गर्म हुआ कि मंडी स‍चिव को चप्‍पल-थप्‍पडों से पीट डाला

0

हिसार/चंडीगढ़,। टिकटॉक स्‍टार और हिसार से भाजपा की महिला नेता सोनाली फाेगाट द्वारा एक मंडी में सरकारी अधिकारी की पिटाई के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस पर हरियाणा की सियासत गर्मा गई है। पूरे प्रकरण से हरियाणा भाजपा असहज है। कांग्रेस ने पूरे प्रकरण को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। दूसरी ओर, संभावना जताई जा रही है कि भाजपा सोनाली फोगाट काे पार्टी से बाहर का रास्‍ता दिखा सकती है। सोनाली ने पुलिस की मौजूदगी में हिसार की बालसमंद मंडी में मंडी सचिव को चप्‍पल और थप्‍पड़ों से जमकर पीटा था। इसके बाद अब दोनों की ओर से पुलिस में एफआइआर दर्ज कराई गई है। मंडी सचिव अस्‍पताल में भर्ती हाे गए हैं।

आरोप है कि मंडी सचिव की पिटाई किए जाने के बाद उनसे माफीनामा भी लिखवाया गया। इस घटना की वीडियो खूब वायरस हो रही है। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार दोपहर को टिकटॉक स्टार एवं आदमपुर से भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुकीं सोनाली फोगाट ने बालसमंद मंडी में पहुंची थीं। उस दौरान किसी बात पर उनका हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह से विवाद हाे गया। सोनाली काे इतना गुस्‍सा आ गया कि उन्‍होंने मार्केअ सचिव को थप्‍पड़ों से पीटा और फिर चप्पल जमकर मारा। सोनाली फोगाट ने सुल्तान सिंह पर अपशब्द बोलने के आरोप लगाए। बाद में इस मामले में एक लिखित समझौता भी सामने आया, मगर सचिव ने इसे दबाव में लिखवाया गया बताया है।

मंडी में हुए इस घटनाक्रम के समय कई लोग वहां मौजूद थे। सोनाली ने पुलिस के सामने ही मार्केट कमेटी सचिव को पीटा और सभी देखते रहे। पीटते हुए सोनाली बोल रही थीं कि इसकी हिम्मत कैसे हुई मुझे ऐसा बोलने की। हमें जीने का अधिकार नहीं है क्या। मैं फील्ड पर उतरकर काम करती हूं, यह मुझसे अभद्रता कर रहा है।

वीडियो में सोनाली फोगाट को सचिव यह कहते हुए नजर आ रहा है कि बहनजी जो आपने काम कहा मैंने वह पूरा नोट कर लिया है। इसके बाद पुलिस को सोनाली ने कहा कि इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करो, मेरे साथ अभद्र व्यवहार व बदतमीजी से बात की है। मारने के दौरान सोनाली रोती हुईं दिखाई दीं। वहीं पुलिस दोनों की तरफ से पुलिस में शिकायत की गई है। पुलिस ने केस दर्ज जांच शुरू कर दी है। मंडी में मौजूद कुछ लोग इस घटनाक्रम का वीडियो बना रहे थे। देखते-ही दिखे यह वीडियो वायरल हो गया।

यह है पूरा मामला

बालसमंद मंडी में सुबह करीब 11 बजे भाजपा नेत्री सोनाली पहुंची थीं। वह मंडी सफाई, गेट का निर्माण, शेड और अन्य व्यवस्थाओं को देखने पहुंची। जहां उन्होंने मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान ङ्ह को भी पहले ही बुला लिया था। बताया जाता है कि इसी दौरान कार्यों की समीक्षा होने लगी। सोनाली ने शेड बनाने के लिए कहा तो वह सचिव ने नोट कर लिया।

जानकारी के अनुसार इसके बाद सोनाली ने शेड लगने की जगह दिखाने को कहा। जहां दोनों के बीच बातें हुईं। आरोप है कि इसी स्थान पर सचिव ने कुछ ऐसा बोल दिया कि सोनाली फोगाट भड़क गईं और उन्हें पीटने लगीं। इसके बाद मामला बढ़ गया और चप्पल, थप्पड़ भी चलने लगे।

मार्केट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह का कहना है कि जब वह शेड दिखाने गए तो सोनाली फोगाट कहने लगीं कि मुझसे आंख मिलाकर बात करो। तूने मेरे खिलाफ चुनाव में अनाप-शनाप बोला था। वह बार-बार यह कह रहीं थी कि तूने विधानसभा चुनाव में आदमपुर में मेरा विरोध क्यों किया। तेरी हिम्मत कैसे हुई बोलने की। मैंने समझाया फिर भी वह नहीं मानीं और मेरे पर ही अभद्रता का आरोप लगाकर मारने लगीं। यह देख उनके साथ आए कुछ लोगों ने भी मुझे खूब मारा। मेरी गलती कुछ नहीं थी, मैंने तो उनके बताए कामों को कराने के लिए अपनी डायरी में नोट भी कर दिया था।

और पढ़ें
1 of 1,321

डेढ़ बजे तक पुलिस के पास नहीं थी जानकारी

मंडी में जब सोनाली सचिव को पीट रहीं थी, ठीक उस समय पुलिस भी वहां मौजूद थी। जैसा कि वीडियो में भी साफ दिखाई दे रहा है। मगर किसी ने भी रोकने की कोशिश नहीं की। जब करीब डेढ़ बजे पुलिस से इस मामले के बारे में पता किया तो पुलिस कर्मी भी अनभिज्ञ बने रहे। इस मामले में एक बजकर 40 मिनट तक पुलिस के अधिकारियों को मामले का पता ही नहीं चला। उधर मार्केट कमेटी के सचिव सुल्‍तान सिंह रात में अस्‍पताल में भर्ती हो गए। बताया जाता हे कि उन्‍होंने पिटाई के कारण घायल होने की बात कही है।

” शुक्रवार सुबह मैं सचिव से मिली। उस समय सभ्य तरीके से बातचीत की। मैंने बालसमंद जाकर हर समस्या लिखकर लाने की बात कही। वहां जाने के बाद सचिव शेड लगाने की जगह दिखाने लगे। उसी समय हम दोनों थे तो सचिव ने मुझको व प्रदेश की वरिष्ठ महिला नेताओं के नाम लेते हुए गलत बोला। सचिव बोले कि वे महिलाएं होते हुए भी ऐसे-ऐसे हांडती हैं। आप इतनी खूबसूरत हो। आप को क्या जरूरत है मंडी में घूमने की। आप को सारी सुविधाएं घर पर मिल जाएंगी। यह सुनकर बर्दाश्त नहीं हुआ और चप्पल निकालकर मारना पड़ा। सचिव से मेरी कोई दुश्मनी नहीं है। मैं जब बालसमंद पुलिस को शिकायत करने गई तो सचिव मेरे पैर में गिर गए। वह माफी मांगने लगे थे। उसका लिखित माफीनामा भी मेरे पास में है। वह किस बात की रिपोर्ट दर्ज करवाएंगे। मैं अब सरकार को भी शिकायत करूंगी।

  • सोनाली फोगाट, भाजपा नेत्री।

” बालसमंद मंडी मामले में दोनों तरफ से शिकायत आई है। इसमें मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह की तरफ से ड्यूटी में बाधा डालने और मारपीट सहित अनेक धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उसी प्रकार सोनाली फोगाट की तरफ से अश्लील कमेंट करने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज करवाया गया है।

  • गंगाराम पूनिया, एसपी, हिसार।

सोनाली फोगाट प्रकरण से भाजपा असहज, भाजपा से हो सकती है छुट्टी

घटना के गर्माने के बाद भाजपा असहज स्थिति में है। ऐसे में सोनाली फोगाट की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पूरे प्रकरण में हरियाणा भाजपा का जवाब देना भारी हो गया। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने सोनाली फोगाट के इस आचरण को अपनी पार्टी की रीति-नीति के खिलाफ बताया है। बराला ने कहा कि भाजपा की यह कल्चर कतई भी नहीं है, लेकिन इस मामले में दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी शिकायतें दर्ज कराई हैं। पुलिस के साथ-साथ पार्टी इन शिकायतों का बड़ी बारीकी के साथ अध्ययन कर रही है। तुरंत किसी नतीजे पर पहुंचना जल्दबाजी होगी।

सुभाष बराला के इस बयान के बाद भी जब सोशल मीडिया पर विरोध नहीं थमा तो उन्हें पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की वीडियो कान्फेंसिंग के जरिये बैठक की। इस बैठक में बराला के अलावा प्रांतीय संगठन महामंत्री सुरेश भट्ट और महामंत्री संदीप जोशी, वेदपाल एडवोकेट तथा सांसद संजय भाटिया समेत कई नेता शामिल हुए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. अनिल जैन के पास भी यह मामला पहुंचा। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को उचित कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं।

भाजपा सूत्रों के अनुसार वीडियो कान्फ्रेंस के जरिये हो रही बैठक खत्म होने के बाद पार्टी सोनाली फोगाट के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर उन्हें संगठन से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। उनके खिलाफ किसी भी समय कार्रवाई हो सकती है।

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: