Jan Sandesh Online hindi news website

इमरान सरकार को WHO ने किया था खबरदार, रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंच आंकड़ा

0

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से हुआ है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पाकिस्‍तान दुनिया का 12वां देश बन गया है, जहां कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्‍या  2,00,000 के पार हो गई है। पाकिस्‍तान के जियो टीवी ने शनिवार को जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के हवाले से यह जानकारी दी है। देश में अब तक 4,098 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। चिंता की बात यह है कि देश में कोरोना के बचाव में जुटे 5,000 से अधिक चिकित्साकर्मियों ने कोरोना वायरस की चपेट में है।

और पढ़ें
1 of 391

WHO ने इमरान सरकार को किया था खबरदार 

जियो टीवी ने बताया कि संक्रमण की दर पिछले कुछ हफ्तों में कई गुना बढ़ी है, क्योंकि सरकार ने पिछले महीने लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी है। हालांकि, 23 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने प्रतिबंध हटाने के खिलाफ पाकिस्तान सरकार को चेतावनी दी थी। संगठन ने कहा था कि जुलाई के मध्य तक कोरोना मरीजों में काफी इजाफा होगा। इस क्रम में डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस एडहोम घेब्येयूसस ने कहा था कि इसका देश की अर्थव्‍यवस्‍था पर विनाशकारी प्रभाव पड़ेगा। देश में गरीबी बढ़ेगी और गरीबों की संख्‍या में इजाफा होगा। गरीबों की संख्‍या  दोगुनी हो सकती है।

 

You might also like
Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।
%d bloggers like this: