Jan Sandesh Online hindi news website

रामनगरी में भूमि पूजन के बाद दिखा उल्‍लास, हनुमानगढ़ी में उमड़ी भीड़

0

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राम मंदिर भूमि पूजन के बाद गुरुवार को रामनगरी में उल्‍लास नजर आया। गांवों से लेकर कस्बों तक धार्मिक अनुष्ठान व प्रसाद वितरण का सिलसिला लगातार जारी है। सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते नजर आ रहे थे। बुधवार को भूमि पूजन के समय अबीर गुलाल चले तो शाम दीपावाली का नजारा देखने को मिला। वहींं गुरुवार को सुबह से ही हनुमानगढ़ी पर श्रदालुओंं की भीड़ नजर आई।

और पढ़ें
1 of 2,094

गौरतलब है क‍ि बुधवार को भूमि पूजन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर बंद रास्‍तों के कारण अवधपुरवासियों को अपने रामलला और हनुमानजी के दर्शन करने का सौभाग्य नहीं मिला, लेकिन गुरुवार को जैसे ही रोक हटी अयोध्या वासी रामलला और हनुमानगढ़ी में बजरंगबली के दर्शन के लिए उमड़ पड़े। लोगों ने मंदिर शिलान्यास की खुशी और उत्साह को अपने अपने अंदाज में अभिव्यक्त किया।

रामलला की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का भूमिपूजन हुआ तो सड़कों पर कहीं मंगलगान होता दिखा तो कहीं लोग मुग्ध भाव से नृत्य करते दिखे। नाका, मकबरा, फतेहगंज, रिकाबगंज, चौक, साहबगंज, नियावां, गुदड़ीबाजार, सिविल लाइंस, अयोध्या नगर में राजसदन, श्रृंगारहाट, नयाघाट, रामकीपैड़ी आदि स्थानों पर झूमते-गाते लोग मिले। रिकाबगंज हनुमानगढ़ी में बजरंगबली के दरबार के सामने जयश्रीराम का उद्घोष से वातावरण गुंजायमान हो रहा है।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.