Jan Sandesh Online hindi news website

जहरीली शराब कांड में एसटीएफ को बड़ी सफलता, दस्यु सुंदरी सीमा परिहार का भांजा छोटे गिरफ्तार

दस्यु सुंदरी सीमा परिहार का भांजा छोटे गिरफ्तार

0

कानपुर कानपुर देहात समेत आसपास सचेंडी, घाटमपुर, साढ़ व सजेती में बीते वर्ष जहरीली शराब पीने से हुई मौतों का असल गुनहगार आखिर पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। एसटीफ टीम ने औरैया के फंफूद से जहरीली शराब कांड में फरार चल रहे दस्यु सुंदरी सीमा परिहार के भांजे जनक सिंह उर्फ छोटे परिहार को गिरफ्तार कर लिया है।

एसटीएफ ने औरैया के फफूंद से पकड़ा है जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौतें होने पर मुकदमा दर्ज होने के बाद से फरार चल रहा था।

वर्ष 2018 में कानपुर देहात एवं सचेंडी एवं 2019 में घाटमपुर के भीतरगांव क्षेत्र (वर्तनाम में साढ़ थाना क्षेत्र) में जहरीली शराब से करीब दो दर्जन लोगों की माैत होने की घटना ने सभी को झकझोर दिया था और अवैध शराब बिक्री को लेकर पुलिस भी कठघरे में खड़ी हो गई थी। घटना के बाद पुलिस की जांच में प्रकाश में आया था कि जहरीली शराब बनाने वाले गिरोहों को केमिकल (मिथाइल एल्कोहल) की सप्लाई करने में औरैया जिले के थाना अजीतमल के गांव बिरुहली निवासी जनक सिंह उर्फ छोटे परिहार था।

और पढ़ें
1 of 2,106

छोटे परिहार दस्यु सुंदरी सीमा परिहार का भांजा है। उसने कानपुर देहात के सपा के पूर्व विधायक के नाती नीरज सिहं के साथ मिलकर अवैध शराब कारोबार का साम्राज्य खड़ा कर लिया था। पुलिस ने सपा के पूर्व विधायक रामस्वरूप, उनके नाती नीरज व छोटे परिहार को नामजद किया था।

छोटे परिहार पर 25 हजार का इनाम

कानपुर पुलिस ने छोटे पर पच्चीस हजार का इनाम घोषित कर गिरफ्तारी के लिए सीओ घाटमपुर रवि कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम को जिम्मा सौंपा गया था। प्रदेश में अवैध शराब के नेटवर्क को तोड़ने के लिए शासन स्तर से एसटीएफ को भी सक्रिय किया गया था। एसटीएफ के इंस्पेक्टर पंकज मिश्र के नेतृत्व वाली टीम ने सोमवार सुबह औरैया जिले के कस्बा फफूंद में छापा मार कर छोटे परिहार को गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ ने उसे स्थानीय कोतवाली में दाखिल किया है। प्रभारी निरीक्षक सत्यदेव शर्मा ने बताया कि छोटे परिहार कोतवाली क्षेत्र में बीते वर्ष जहरीली शराब से हुई मौतों के दो मुकदमों में वांछित था। 25 हजार के इनामी कुख्यात जहरीली शराब कारोबारी से पूछतांछ कर उसके नेटवर्क के बाबत जानकारी जुटाई जा रही है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.