Jan Sandesh Online hindi news website

योगी सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर राहुल, प्रियंका ने साधा निशाना

0

लखनऊ । कांग्रेस ने सोमवार को उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर तीखा हमला किया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले हफ्ते आजमगढ़ जिले में एक ग्राम प्रधान की हत्या की आलोचना करते हुए ट्वीट किया, “यूपी में जातीय हिंसा और बलात्कार का जंगलराज चरम पर है। अब एक और भयानक घटना- सरपंच सत्यमेव ने दलित होकर ‘ना’ कहा जिसके कारण उनकी हत्या कर दी गई। उनके परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं।”

सरपंच सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम की बांसगांव में पिछले शुक्रवार को मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पुलिस ने हत्या के सिलसिले में चार लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया, जिससे भीड़ हिंसा भी भड़क उठी।

और पढ़ें
1 of 2,070

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी महिला सुरक्षा के मुद्दे पर उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “बुलंदशहर, हापुड़, लखीमपुर-खीरी और अब गोरखपुर। लगातार इस तरह की घटनाओं से ये साबित होता है कि महिलाओं को सुरक्षा देने में उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह विफल रही है।”

प्रियंका ने लिखा, “अपराधियों के मन में कानून का कोई डर नहीं है। उसी का परिणाम है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की वीभत्स से वीभत्स घटनाएं घटती ही जा रही हैं। पुलिस और प्रशासन न तो सुरक्षा दे पा रहे हैं और न ही उचित कार्रवाई कर पा रहे हैं।”

उन्होंने लिखा, “उत्तर प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था की समीक्षा करे और महिलाओं की सुरक्षा सम्बंधित हर कदम गंभीरता से उठाए।”

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.