Jan Sandesh Online hindi news website

विमान हादसे में यात्रियों की मदद करने वाले 26 वालंटियर को कोरोना, इसके पहले 23 अफसर भी हो चुके हैं संक्रमित

26 वालंटियर को कोरोना, इसके पहले 23 अफसर भी हो चुके हैं संक्रमित

0

मलप्पुरम, प्रेट्र केरल के कोझिकोड में सात अगस्त को हुए एयर एशिया एक्सप्रेस विमान हादसे में घायलों की मदद करने वाले 26 वालंटियर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनसे पहले बचाव कार्य में लगे जिलाधिकारी के. गोपालकृष्णन, पुलिस अधीक्षक यू. अब्दुल करीम व पुलिस तथा अग्निशमन विभाग के 21 अन्य अधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने एक मृत यात्री में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद सभी वालंटियर को क्वारंटाइन में जाने के लिए कह दिया था।
और पढ़ें
1 of 3,470

मलप्पुरम की जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. के. सकीना के अनुसार, ‘हवाईअड्डे से जुड़े लोगों से पता चला है कि विमान हादसे के बाद बचाव कार्य में जुटे कम से कम 26 स्थानीय लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अभी उनका इलाज चल रहा है।’ राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने एक मृत यात्री में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद सभी वालंटियर को क्वारंटाइन में जाने के लिए कह दिया था।

विमान हादसे में 19 लोगों की हो गई मौत

उल्लेखनीय है कि कोझिकोड हवाईअड्डे पर लैंडिंग के वक्त एयर एशिया एक्सप्रेस का एक विमान रनवे को पार करता हुआ खाई में जा गिरा था। इससे विमान के दो टुकड़े हो गए थे। हादसे में दोनों पायलटों समेत 19 लोगों की मौत हो गई थी। विमान में कुल 190 यात्री सवार थे। हादसे के बाद आसपास में रहने वाले उत्साही युवक भारी बारिश व कोरोना संक्रमण के खतरे के बावजूद मौके पर पहुंच गए थे और घायलों को विमान से निकालकर विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाया था। इसके लिए मुख्यमंत्री पिनराई विजयन समेत अन्य लोगों ने युवकों की सराहना की थी।  वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि कोझिकोड विमान हादसे की जांच जारी है और उसकी रिपोर्ट संसद में रखी जाएगी।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.