Jan Sandesh Online hindi news website

पीएम मोदी ने MS Dhoni के बाद सुरेश रैना को भी भेजा पत्र, बोले….

0

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को गुरुवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखा गया पत्र रिटायरमेंट के बाद मिला था। पीएम मोदी ने उस चिट्ठी में धौनी की तारीफ की थी और उनको नए भारत का उदाहरण बताया था। इसके बाद अब भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना को भी पीएम मोदी से एक पत्र मिला है, क्योंकि धौनी के साथ सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

शुक्रवार को सुरेश रैना ने उस पत्र को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी ने उनकी तारीफ की है। पीएम मोदी ने अपने लेटर में लिखा है, “15 अगस्त को आपने अपनी जिदंगी से जुड़ा एक बड़ा फैसला लिया। मैं इसे रिटायरमेंट तो नहीं कहूंगा, क्योंकि अभी आप युवा और ऊर्जावान हैं। आप क्रिकेट फील्ड पर अपनी पारी को समाप्त करने के बाद अपनी जिंदगी की नई पारी के लिए पैड बांध रहे हैं।”

पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा है, “आपने क्रिकेट को जीया है। खेल के प्रति आपकी लगन बचपन से ही थी और लखनऊ में आपने शुरुआत की। वहां से यहां तक का सफर शानदार रहा है। तीनों फॉर्मेट में देश का प्रतिनिधित्व करने के बाद आपको देश से काफी स्नेह मिला है। ये पीढ़ी आपको सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर नहीं, बल्कि गेंदबाज के तौर पर भी याद रखेगी, क्योंकि आपने कप्तान को उस समय विकेट निकालकर दिया है, जब टीम को जरूरत थी। आपकी फील्डिंग भी सभी को प्रेरित करेगी।”

और पढ़ें
1 of 448

देश के प्रधानमंत्री ने लिखा है, “आपने मैदान पर फील्डर के तौर पर जितने रन बचाए हैं उनको गिनने में दिन लग जाएंगे। एक बल्लेबाज के तौर पर खासतर टी20 क्रिकेट में आपने दमदार प्रदर्शन किया है। टी20 क्रिकेट आसान प्रारूप नहीं है।” पीएम मोदी ने वर्ल्ड कप 2011 के रैना के योगदान को भी याद करते हुए लिखा है, “भारत कभी भी आपके वर्ल्ड कप 2011 के योगदान को नहीं भूलेगा, खासकर आखिर के मैचों में। मैंने अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के क्वार्टरफाइनल में लाइव देखा था। आपकी वो पारी टीम की जीत के लिए अहम थी। मैं पुरजोर तरीके से कह सकता हूं कि फैंस आपके कवर ड्राइव्स को मिस करेगी, जिसका कभी मैं भी साक्षी रहा हूं।”

उन्होंने आगे कहा है, “खिलाड़ी सिर्फ फील्ड पर ही नहीं, बल्कि मैदान के बाहर भी अपना योगदान देते हैं। आपकी फाइटिंग स्पिरिट सभी याद रहेगी, क्योंकि आपने चोटों को मात देकर दमदार वापसी की थी। उसी समय आपने टीम भावना का भी उदाहरण पेश किया। आपने अपना ही नहीं, बल्कि टीम का और देश का भी मान बढ़ाया है। आप जैसे विपक्षी टीमों के विकेट को सेलिब्रेट करते थे, वो अद्भुत था।”

पीएम ने आगे लिखा है, “आपने महिला सशक्तिकरण, स्वच्छ भारत और जरूरतमंदों की मदद कर नेक काम किए हैं। आप भारत की जड़ों से जुड़े हुए हैं और इस तरह युवाओं को प्रेरित करते हैं। मुझे उम्मीद है कि आपके जीवन की नई पारी भी उतनी ही सफल होगी, जितनी क्रिकेट की रही है। उम्मीद है कि अब आप पत्नी प्रियंका, बेटी ग्रेसिया और बेटे रियो के साथ ज्यादा समय बिताएंगे। उस सभी चीजों के लिए शुक्रिया जो आपने देश के लिए किया है।”

उधर, सुरेश रैना ने भी पीएम मोदी के इस खत का जवाब दिया है। रैना ने इस दो पन्नों के लेटर को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है, “जब हम खेलते हैं, हम राष्ट्र के लिए अपना खून और पसीना देते हैं। इस देश के लोगों द्वारा और यहां तक कि देश के पीएम द्वारा प्यार किए जाने से बेहतर कोई सराहना नहीं है। सराहना और शुभकामनाओं के अपने शब्दों के लिए नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद। मैं इन शब्दों को कृतज्ञता के साथ स्वीकार करता हूं। जय हिंद!”

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.