Jan Sandesh Online hindi news website

आईएसआईएस आतंकी ने पूछताछ में कहा- दिल्ली में आत्मघाती हमले की योजना बनाने के बाद हमले के लिए बेल्ट भी थी तैयार

0

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूसुफ नाम के इस्लामिक स्टेट के एक संदिग्ध ऑपरेटिव को धर दबोचा है। शनिवार सुबह से उसके दिल्ली में रहने की वजह और योजनाओं के बारे में पूछताछ की जा रही है। शुक्रवार देर रात को चलाए गए इस अभियान में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो आईईडी उपकरणों (तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों) के साथ अभियुक्त को धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि उसके पास से एक पिस्तौल भी बरामद किया गया है। एनएसजी और बम निरोधक दस्ते के साथ-साथ डॉग स्क्वायड भी मानक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं और इस बीच बरामद हुए विस्फोटक को भी डिफ्यूज कर दिया गया है। पुलिस की टीम यूसुफ के दावों की जांच कर रही है। सूत्रों का कहना है कि युसूफ अपने वास्तविक जगह की गलत जानकारी देकर जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। आईईडी के स्रोत की भी जांच की जा रही है।

30 बोर की पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस बरामद

बता दे कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति एक हाई लेवल ISIS ऑपरेटिव है, उसके कब्जे से 30 बोर की पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। उस पर अन्य धाराओं के साथ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

और पढ़ें
1 of 3,346

ISIS ऑपरेटिव को पुलिस ने 8 दिन की रिमांड में भेजा
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए ISIS ऑपरेटिव को 8 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया।

दो प्रेशर कुकर बम, पिस्टल, कार्टेज और बाइक बरामद
पुलिस के मुताबिक, 36 साल के इस आतंकवादी के पास से दो आईईडी बेस्ड प्रेशर कुकर बम, एक सॉफिस्टिकेटड पिस्टल, चार कार्टेज, एक मोटरसाइकिल मिली जो चोरी की हो सकती है।
एक साल से थी पुलिस की नजर
डीएसपी ने बताया कि अबू यूसुफ और उसके संपर्क में रहने वालों पर पुलिस पिछले एक साल से नजर रख रही थी। उन्होंने कहा, ‘अगला आदेश उसे आत्मघाती हमला करने का मिला था। जब यहां सफल हो जाता तो यह आत्मघाती हमलावर बनने के लिए बेल्ट तैयार कर रखा था।’ उन्होंने कहा कि दिल्ली के किस इलाके में किस एरिया में धमाका करना चाहता था, इसकी पूछताछ हो रही है। उसके पास से कितनी मात्रा में विस्फोटक मिला है, इस सवाल के जवाब में डीएसपी ने कहा, ‘एनएसजी को बुलाया गया था, वही रिपोर्ट देगी कि कितनी मात्रा में विस्फोटक था।’ बहरहाल, अबू यूसुफ को अभी 8 दिन के पुलिस कस्टडी रिमांड में लिया गया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.