Jan Sandesh Online hindi news website

रिया चक्रवर्ती से फिर से होगी पूछताछ, CBI जांच का आज नौवां दिन

CBI जांच का आज नौवां दिन

0

मुंबई, एजेंसियां। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआइ ने शुक्रवार को पहली बार अभिनेता की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की। डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में अभिनेत्री से लगभग 10 घंटे तक पूछताछ हुई। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी यहीं ठहरे हुए हैं। रिया पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। अधिकारियों के मुताबिक, रिया को सीबीआइ की जांच टीम के सामने शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे पेश होने के लिए समन किया गया था। रिया के डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचने से पहले सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी और मैनेजर सैमुअल मिरांडा भी जांच में शामिल होने के लिए वहां पहुंच गए थे। एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें पूछताछ के लिए फिर समन किया जाएगा।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआइ ने शुक्रवार को पहली बार अभिनेता की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती से पूछताछ की। एक अधिकारी के अनुसार उनसे फिर पूछताछ होगी।
और पढ़ें
1 of 3,363

सुशांत मामले की जांच के सिलसिले में सीबीआइ की टीम पिछले आठ दिनों से मुंबई में है। जांच टीम ने गुरुवार को रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती का आठ घंटे से ज्यादा समय तक बयान दर्ज किया था। इस मामले में सीबीआइ अब तक पिठानी, सुशांत के रसोइया नीरज सिंह तथा घरेलू सहायक दीपेश सावंत समेत कई अन्य लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है। मालूम हो कि सीबीआइ द्वारा इस मामले में जांच का जिम्मा संभालने के पहले मुंबई पुलिस भी रिया चक्रवर्ती का बयान दर्ज कर चुकी है। सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा में एक अपार्टमेंट के अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे।

गोवा के कारोबारी को ईडी का समन

दूसरी ओर, सुशांत की मौत मामले से ही जुड़े मनी लांड्रिंग के एक केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गोवा के एक कारोबारी गौरव आर्या को समन किया है। अधिकारियों ने बताया है कि होटल चलाने वाले गौरव को मुंबई में 31 अगस्त को एजेंसी के बल्लार्ड एस्टेट स्थित दफ्तर में पेश होने को कहा गया है। गौरव से संपर्क नहीं हो पाने के कारण समन को उसके होटल पर चस्पा किया गया है। ईडी को मोबाइल फोन के कुछ ऐसे संदेश मिले हैं, जिनमें इस आशय के संकेत हैं कि सुशांत और रिया ने 2017 में आर्या से प्रतिबंधित मादक पदार्थ के बारे में चर्चा की थी। हालांकि कुछ समाचार चैनलों से बातचीत में आर्या कह चुका है कि मादक पदार्थो के कारोबार से उसका कभी कोई लेना-देना नहीं रहा। वहीं, नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भी इस मामले में ब्योरा जुटाना शुरू कर दिया है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.