Jan Sandesh Online hindi news website

IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज, विराट कोहली हैं नंबर वन , पिछले एक दशक में

पिछले एक दशक में

0

नई दिल्ली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के नाम पर आइपीएल में कई बेहतरीन रिकॉर्ड दर्ज हैं। विराट आइपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं तो वहीं वो एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। विराट कोहली इस सीजन में अब तक यानि पिछले 12 सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी नंबर वन हैं। विराट ने एक तरह जहां इस लीग के पिछले सभी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने इस लीग में पिछले एक दशक में भी सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

IPL में पिछले एक दशक में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर है।

आइपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी, लेकिन हम जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं उसमें एक दशक यानी साल 2010 से लेकर 2019 तक की बात है। यानी पिछले एक दशक में भी विराट कोहली इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। विराट ने आइपीएल में पिछले एक दशक में सबसे ज्यादा 5001 रन बनाए हैं। इस लीग में एक दशक में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर डेविड वार्नर हैं जिन्होंने 4543 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे स्थान पर 4513 रन से साथ सुरेश रैना हैं।

क्रिस गेल की बात करें तो उन्होंने इस लीग के पिछले एक दशक में 4313 रन बनाए हैं और चौथे स्थान पर हैं। वहीं पांचवें नंबर पर शिखर धवन हैं जिनके नाम पर 4199 रन एक दशक में दर्ज हैं। छठे स्थान पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्होंने पिछले एक दशक में 4132 रन बनाए हैं। आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं जबकि दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं।

पिछले एक दशक (2010-2019) में आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 6 बल्लेबाज

और पढ़ें
1 of 445

विराट कोहली – 5001 रन

डेविड वार्नर – 4543 रन

सुरेश रैना – 4513 रन

क्रिस गेल – 4313 रन

शिखर धवन – 4199 रन

रोहित शर्मा – 4132 रन

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.