Jan Sandesh Online hindi news website

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2020 के लिये चयनित शिक्षका को ABVP ने किया उनके आवास पर सम्मानित

चयनित शिक्षका को ABVP ने किया उनके आवास पर सम्मानित

0
और पढ़ें
1 of 95

उन्नाव। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने उन्नाव जनपद के प्राथमिक विद्यालय अंग्रेजी माध्यम, सोहरामऊ से राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2020 के लिये चयनित डाॅ. स्नेहिल पाण्डेय के आवास पर जाकर उन्हे पुष्पगुच्छ, गीता भेंटकर और एबीवीपी पटका पहना सम्मानित किया।


डाॅ.स्नेहिल पाण्डेय ने विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं से वार्तालाप करते हुये कहा कि राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार जैसे विशिष्ट सम्मान के लिये नामित होना मेरे लिये अत्यंत गौरव की बात है। डाॅ.स्नेहिल कहती है कि शिक्षा के क्षेत्र मे मेरी प्रेरणास्त्रोत मेरी माता सुधा देवी शुक्ला (राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित) है, उन्ही के कुशल निर्देशन मे मैंने अपने विद्यालय की शिक्षण व्यवस्था को सुधारने का प्रयास किया है। और मुझे पूर्ण विश्वास है कि एक सरकारी विद्यालय की शिक्षिका को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार मिलने के पश्चात, समाज का सरकारी विद्यालयों की शिक्षण व्यवस्था के प्रति जो नकारात्मक दृष्टिकोण है, निश्चित ही उसमे परिवर्तन होगा और समाज के लोगों का सरकारी विद्यालयों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा।
विभाग संयोजक उदय प्रताप सिंह ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र मे उत्कृष्ट योगदान के लिये मिलने वाले राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2020 की सूची मे उन्नाव जनपद का नाम अंकित होना डाॅ.स्नेहिल पाण्डेय के साथ-2 समस्त जनपद के लिये गौरव का विषय है और डाॅ.स्नेहिल पाण्डेय ने यह साबित कर दिया है कि कोई भी व्यक्ति अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति और कठिन परिश्रम के बल पर बड़े से बड़ा मुकाम हासिल कर सकता है। डाॅ. स्नेहिल पाण्डेय ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त करके अपने विद्यालय के साथ ही अन्य सरकारी विद्यालयों मे पढ़ाने वाले शिक्षकों के मान-सम्मान और गौरव को बढ़ाने का कार्य किया है। और ऐसे मे प्रत्येक शिक्षक को डाॅ. स्नेहिल पाण्डेय से प्रेरित होकर अपने-अपने विद्यालयों की शिक्षण व्यवस्था मे सकरात्मक परिवर्तन करने चाहिये ताकि आने वाले समय मे वह भी राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार जैसे सम्मान को प्राप्त कर शिक्षक समाज का आदर्श बन सके।
इस अवसर पर विभाग संगठन मंत्री दीपक कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य स्वदेश तिवारी, जिला संयोजक अनुभव सिंह, जिला आन्दोलन प्रमुख आकर्षण गौतम, शिखर अवस्थी, सौरभ चौधरी सहित उन्नाव जनपद के वरिष्ठ समाजसेवी मनीष सेंगर, दुर्गेश दीक्षित तथा शैलेन्द्र पाण्डेय मौजूद रहे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.