Jan Sandesh Online hindi news website

हर तीन घंटे में मिल रहे 100 से अधिक संक्रमित , लखनऊ में 760 नए मिले पॉजिटिव

लखनऊ में 760 नए मिले पॉजिटिव

0

लखनऊ उत्तर प्रदेश में प्रकोप जारी है। स्वास्थ्य विभाग के आकड़ों के मुताबिक, पिछले 72 घंटे में 2550 नए संक्रमित पाए गए हैं। इसमें मंगलवार को 760 नए मरीज संक्रमित मिले हैं। सोमवार को 791 व रविवार को 999 मरीज पाए गए थे। इन तीन दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो हर तीसरे दिनों के आकड़ों पर गौर करें तो हर तीसरे घंटे पर 100 से अधिक मरीज पाए जा रहे हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई है। उधर, विभिन्न अस्पतालों में 13 मरीजों की मौत हो गई। इनमें आठ लखनऊ के हैं।

Coronavirus Lucknow News कहीं की जा रही वैकल्पिक व्यवस्था कहीं शिफ्टों में लगाई जा रही ड्यूटी।

मोहनलालगंज के 13 वर्षीय किशोर को कोरोना संक्रमित होने पर 23 अगस्त को केजीएमयू में भर्ती कराया गया। मंगलवार को उसकी मौत हो गई। महानगर के न्यू हैदराबाद निवासी 63 वर्षीय पुरुष को 28 अगस्त को केजीएमयू में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। बीकेटी के 42 वर्षीय डायबिटीज पीड़ित महिला की कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गई।

होम आइसोलेशन प्रभारी भी सक्रमित 

और पढ़ें
1 of 464

सीएमओ व एसीएमओ के कोरोना संक्रमित होने के बाद जिला क्षय रोग अधिकारी व होम आइसोलेशन के प्रभारी डॉ एके चौधरी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वह होम  आइसोलेशन में चले गए।

 

सैंपल लेने वाले भी संक्रमित 

संदिग्ध मरीजों के नमूने लेने वाले 10 से ज्यादा कर्मचारी भी संक्रमण के शिकार हो गए हैं।  विभिन्न अस्पतालों से 455 मरीज डिस्चार्ज किए गए। मंगलवार को कुल 3922 संदिग्धों के नमूने जांच के लिए भेजे गए।

पीजीआइ में 87 फीसद मरीज ठीक होकर पहुंचे घर 

पीजीआइ में भर्ती संक्रमित मरीजों में से 87 फीसद ठीक होकर घर पहुंचे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.