Jan Sandesh Online hindi news website

किशनगंगा नदी से बरामद हुए 2 आतंकवादियों के शव

0

श्रीनगर। कश्मीर के गुरेज में तुलैल क्षेत्र में सेना और पुलिस ने किशनगंज नदी से दो शव बरामद किए हैं। इसके अलावा हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। मेडिको-लीगल औपचारिकताओं के लिए शवों को गुरेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

पुलिस ने कहा, “हमने भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और दस्तावेज भी बरामद किए हैं, जिनमें एके -47 मैगजीन, 9 मिमी पिस्तौल, हैंड ग्रेनेड, वायरलेस सेट आदि शामिल हैं।”

पुलिस ने कहा कि बरामद किए गए दस्तावेजों के अनुसार, एक की पहचान डोगरीपोरा पुलवामा के रहने वाले मोहम्मद यूसुफ डार के बेटे समीर अहमद डार के रूप में हुई है। दूसरे मृतक की पहचान का अभी पता लगाया जा रहा है।

और पढ़ें
1 of 2,955

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, डार मई 2018 से लापता था और एलओसी पार करके आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया था।

पुलिस ने कहा, “प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि वे दोनों स्थानीय आतंकवादी थे और सीमा पार में सक्रिय थे। इस तरफ वापस घुसपैठ करने के दौरान नदी पार करते समय दोनों की डूबने से मौत हो गई। कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है।”

वहीं एक दूसरी घटना में, कुपवाड़ा के दाना बेहक हेमली टॉप के वन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष इनपुट मिलने पर पुलिस और सेना के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया है। इस दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने टीम पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई है।

पुलिस ने कहा, “एक एम -4 राइफल, दो रूकसाक, हथियार, गोला बारूद बरामद किए गए हैं। “

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.