Jan Sandesh Online hindi news website

दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में होगी झमाझम बारिश….

0

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हो रही हैं। वहीं, रविवार को मौसम विभाग ने एक बार फिर बुलेटिन जारी कर भारी बारिश का अनुमान जताया है। आइएमडी द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार अगले दो घंटे में हरियाणा के महम, गोहाना, जींद, पानीपत, सोनीपत, आदमपुर में भारी बारिश होने की संभावना हैं। इसके साथ ही राजस्थान के चुरू और सादुलपुर में भी बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश के शामली, बड़ौत और बदायूं में हल्की हवा और गरज के साथ धीमी बारिश हो सकती है। देश की राजधानी में भी अगले दो घंटे के दौरान कई स्थानों में बारिश का अनुमान लगाया गया है।

आइएमडी ने एक और बुलेटिन जारी कर बताया कि देश के कुछ अन्य हिस्सों में दस सितंबर तक भारी बारिश हो सकती है। केरल के महाले, उप हिमालयन डब्ल्यूबी, सिक्किम, असम और मेघालय के अलग-अलग स्थानों पर बारिश हो सकती है। इसके साथ ही उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और लक्ष्यद्वीप के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

और पढ़ें
1 of 3,535

इसी बीच केरल के कई जिलों में बारिश होने लगी है।

देश के अन्य हिस्सों में भी बारिश हो रही है। देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार शाम विभिन्न इलाकों में हुई झमाझम बारिश ने यहां के लोगों को उमस भरी गर्मी से खासी राहत दी थी। बारिश के साथ चली हवा ने मौसम सुहावना बना दिया था। रविवार को भी ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है। हल्की बारिश भी हो सकती है।

वहीं, दूसरी ओर मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में भारी बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। नरसिंहपुर में पिछले चार दिन से बारिश हो रही है। जिससे फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है। आसपास के गांवों में भई पानी भर गया है। कई जगहों पर तो लोगों ने अपने गांवों को छोड़कर ऊंचाई वाली जगहों पर शरण ले ली है।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.