Jan Sandesh Online hindi news website

किशोर की मौत, मां-बेटी गंभीर UP के बलरामपुर के मकान में जोरदार विस्फोट, पड़ोसी का घर भी तहस;

0

बलरामपुर उत्तर प्रदेश के बलरामपुर स्थित एक मकान में सोमवार सुबह विस्फोट हुआ है। धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज दूर तक सुनाई पड़ी है। धमाके में मकान से सटा दूसरा मकान भी ढह गए। विस्फोट में एक पड़ोसी की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए। साथ ही कई अन्य लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

बलरामपुर के कोतवाली नगर के गदुरहवा मुहल्ला का मामला। मकान में एकत्र मिला अवैध रूप से पटाखा।

ये है पूरा मामला 

मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के गदुरहवा मुहल्ला का है। यहां सोमवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे लोग अपनी रोजमर्रा के कामों में व्यस्त थे। इसी बीच गदुरहवा मुहल्ला स्थित मोहम्मद रजा के मकान में जोरदार धमाका हुआ। सभी सकते में आ गए। धमका होते ही चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। जो जैसा था, उसी हाल में धमाका स्थल की ओर दौड़ पड़ा। मुहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मोहम्मद रजा व पड़ोसी शहादत का मकान ढह गया। विस्फोट की चपेट में आने से शहादत के बेटे ननकन की मौत हो गई। जबकि मलबे के नीचे दबकर शुबरा व रूबी घायल हो गईं हैं।

और पढ़ें
1 of 2,094

जिन्हें जिला मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्राधिकारी सदर मनोज कुमार यादव व प्रभारी निरीक्षक राजितराम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। देखते ही देखते कई मुहल्ले के लोग वहां जमा हो गए।

क्या कहती है पुलिस? 

पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा का कहना है कि प्रथम दृष्टया घटना गैस सिलिंडर फटने से प्रतीत हो रही है। फोरेंसिंक टीम को बुलाकर मामले की छानबीन की जा रही है।

अवैध रूप से घर में एकत्र पटाखा

एसपी देवरंजन वर्मा के मुताबिक , विस्फोट बारूद की वजह से हुआ है। अवैध रूप से घर में पटाखा एकत्र था। मोहम्मद अकरम उर्फ बब्लू के नाम से पटाखा बेचने का लाइसेंस है। इसकी गहनता से जांच की जा रही है। खास बात यह है कि इस धमाके की गूंज करीब चार किलोमीटर दूर तक हुई।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.