Jan Sandesh Online hindi news website

विराट कोहली से इंग्लैंड के बल्लेबाज की हुई तुलना होने पर, उन्होंने कहा….

0

नई दिल्ली। इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज डेविड मलान ने पिछले कुछ सालों में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके बाद उनकी तुलना भारतीय टीम के कप्तान और तीनों फॉर्मेट के बेस्ट बैट्समैन विराट कोहली से की जाने लगी है, लेकिन मलान मानते हैं कि वे विराट कोहली के आस-पास भी नहीं है। डेविड मलान के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के आंकड़े दमदार हैं, लेकिन विराट कोहली के आंकड़े फिर भी उनसे बेहतर हैं।

और पढ़ें
1 of 448

विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका वनडे, टेस्ट और टी20 क्रिकेट का औसत 50 से ज्यादा का है, जबकि डेविड मलान ने अभी सिर्फ 16 टी20 इंटरनेशनल मैच इंग्लैंड के लिए खेले हैं। इन 16 मैचों की 16 पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए डेविड मलान ने 48.71 के औसत से 1 शतक के साथ 7 अर्धशतक लगाए हैं। करीब 150 के स्ट्राइकरेट से वे 682 रन क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में बना चुके हैं, जिसके लिए उनकी तुलना विराट से हुई है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल के बाद डेविड मलान ने कहा है, “मुझे नहीं लगता कि मैं विराट कोहली और उन लोगों के आस-पास कहीं भी हूं, भले ही नंबर्स यानी आंकड़ों का सुझाव हो। हो सकता है कि अगर मैंने 50 गेम खेले तो मेरी तुलना कुछ हद तक की जा सकती है।” डेविड मलान वास्तविकता से बहुत दूर नहीं है, लेकिन विराट कोहली 76 पारियों में 2794 रन बनाकर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

33 वर्षीय डेविड मलान ने जेसन रॉय और बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी की और अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए कहा है, “मैं जिस प्रकार का खिलाड़ी हूं, मुझे यह जानना पसंद है कि मैं टीम सेटअप के लिए कहां खड़ा हूं, यही कारण है कि मैंने कहा जब आप सीरीज में खेलते हैं तो आपको पता होता है कि आप क्या करने जा रहे हैं।” इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नसीर हुसैन भी डेविड मलान को अविश्वसनीय खिलाड़ी कह चुके हैं।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.