Jan Sandesh Online hindi news website

कोरोना से युद्ध के बीच जारी रहेगी विकास यात्रा: योगी

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब तक कोविड-19 की कोई वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक बचाव और जागरूकता का क्रम जारी रखना होगा। कोरोना की इस जंग के साथ प्रदेश की विकास यात्रा सतत जारी रहेगी। धन के अभाव में कोई काम नहीं रुकेगा। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर से विकास के नए प्रस्ताव भेजे जाएं, जो कार्य चल रहे हैं उनकी गुणवत्ता और समयबद्धता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शनिवार को अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आजमगढ़ मंडल के विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। मंडलायुक्त के साथ-साथ जनपद आजमगढ़, बलिया और मऊ के जिलाधिकारियों से जनपद में प्रस्तावित और जारी विभिन्न योजनाओं की प्रगति का विवरण प्राप्त करते हुए मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों से विकास कार्यो के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे और गोरखपुर-आजमगढ़ लिंक एक्सप्रेस-वे की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि यह परियोजना पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को रतार देने वाली है। इससे जुड़े हुए कोई भी प्रकरण लंबित न रखा जाए। मुख्यमंत्री ने विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया कि कार्यदायी संस्था के चयन से पूर्व संस्था के संसाधनों की परख जरूर की जाए। कहा कि जनपद बलिया में प्रस्तावित राजकीय मेडिकल कॉलेज भूमि चयन की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

और पढ़ें
1 of 2,084

विरासत संबंधी प्रकरणों को कतई लंबित न रखे जाने का निर्देश देते हुए कहा कि जिलाधिकारीगण यह सुनिश्चित करें कि तय समय सीमा में उत्तराधिकारी को लाभ प्राप्त हो जाए। जनपद बलिया में जलजमाव की समस्या के निस्तारण की जरूरत पर बल देते हुए मुख्यमंत्री ने इस संबंध में सर्वे कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कोविड में संक्रमण प्रसार को नियंत्रित रखने में सफलता पर मुख्यमंत्री ने बलिया की सराहना की। मुख्यमंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर, राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज, आजमगढ़ में निर्माणाधीन भवनों का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बलिया में ग्राम चांदपुर के सामने घाघरा नदी पर सेतु, पहुंच मार्ग एवं सुरक्षात्मक कार्य के संबंध में आवश्यक भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही शीघ्र करने के लिए निर्देशित करने के अलावा उन्होंने आजमगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एफोर्डेबल आवास की परियोजना, राज्य विश्वविद्यालय, आजमगढ़ और हवाईपट्टी निर्माण कार्य को प्राथमिकता के साथ तत्परतापूर्वक पूर्ण करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने मऊ जनपद की बदहाल सड़कों का जिक्र करते हुए कहा कि लंबे समय तक यहां गड़बड़ी चलती रही है। अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने अपर मुख्य सचिव, पीडब्ल्यूडी को योग्य और कर्मठ अधिकारियों को मऊ में तैनात करने के निर्देश दिए।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.