Jan Sandesh Online hindi news website

गिरफ्तार किये गए यूपी कांग्रेस अध्यक्ष, महोबा में व्यापारी के परिजनों से जा रहे थे मिलने

0

कानपुर । उत्तर प्रदेश के महोबा में व्यापारी इंद्रकांत की गोलीकांड में हुई हत्या के बाद सोमवार को उनके परिजनों से मिलने जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और विधायक दल की नेता मोनिका मिश्रा को पुलिस ने कानपुर के घाटमपुर से गिरफ्तार कर लिया। अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि, ”अपराधी तो अपराधी, कानून के रखवाले भी सुपारी ले रहे हैं, व्यापारी की हत्या कर दी जाती है। महोबा जाने के दौरान घाटमपुर में पुलिस ने जबरदस्ती रोक लिया। व्यक्ति के अधिकारों पर सरकार ने पहरा लगा दिया है। यह अघोषित आपातकाल है।

और पढ़ें
1 of 2,070

उन्होंने आगे लिखा कि, पुलिसिया व्यवहार पर संसद में रोने वाले आज पुलिसिया तंत्र के दम पर सरकार चला रहे हैं। हम रोने वाले लोग नहीं, डरने वाले लोग नहीं। मुख्यमंत्री जी, दम है तेरे दमन में कितना, देख लिया है देखेंगे। कोई छाया नहीं.. सड़क के आदमी हैं सड़क पर ही रहेंगे। कारण क्या है, क्यों रोक रहे हो? आपातकाल लगा है, इस देश में व्यक्ति की आजादी न हो तो बता दो।

विधायक दल की नेता मोनिका मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि, इंद्रकांत त्रिपाठी जी द्वारा प्रशासन को चेताये जाने के बाद भी सुरक्षा न मिली। आज अजय कुमार के साथ उनके परिवार से मिलने जाते वक्त पुलिस ने बीच रास्ते में हमें गिरफ्तार कर लिया। आखिर सरकार को डर किस बात का है। क्या अब किसी पीड़ित परिवार को सांत्वना देने पर भी रोक है?

ज्ञात हो कि क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने बीते सोमवार (7 सितंबर) को एक वीडियो बनाकर वायरल किया था। इस वीडियो में उन्होंने आईपीएस मणिलाल पाटीदार पर छह लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। साथ ही कहा था कि एसपी झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं, मुझ पर कभी भी हमला करवा सकते हैं। इसके अगले दिन इंद्रकांत को गोली मार दी गई थी। जिसके बाद उनको कानपुर रीजेंसी अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। शुरू से ही उनकी हालत नाजुक थी। एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि रविवार शाम करीब सात बजे इंद्रकांत की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.