Jan Sandesh Online hindi news website

राज्यसभा में दस्तावेज फाड़े तृणमूल सांसद डेरेक ने

0

नई दिल्ली । राज्यसभा में रविवार को बड़े पैमाने पर हंगामा हुआ, जहां सरकार ने कृषि विधेयकों को पारित कराना चाहा, वहीं तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने दस्तावेज फाड़ डाले और विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही मजबूरन कुछ समय के लिए स्थगित भी करनी पड़ी। आक्रामक डेरेक ने सभापति के आसन के पास जाकर बिल को ‘काला कानून’ कहते हुए उनके सामने दस्तावेजों को फाड़ दिया। उन्हें यह कहते हुए भी सुना गया, “आप कुर्सी के लिए ऐसा नहीं कर सकते।”

बार-बार अनुरोध के बावजूद, विपक्षी दल के कई सदस्य वेल तक पहुंच गए। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने चर्चा सोमवार को भी जारी रखने की मांग की।

और पढ़ें
1 of 3,387

आजाद ने कहा, “इस पर फैसला करने के लिए, हमें सदस्यों की आम सहमति से जाना चाहिए, न कि सत्तारूढ़ पार्टी की संख्या से।”

राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश द्वारा वर्तमान महामारी कोरोनावायरस की संक्रामक प्रकृति के बारे में याद दिलाए जाने के बावजूद कई विपक्षी नेता वहां से गए नहीं और वेल में नारेबाजी करते रहे।

हंगामे के पहले, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सदन को आश्वस्त किया, “एमएसपी को किसी भी कीमत पर नहीं छुआ जाएगा। यह सिर्फ बिल नहीं है, पिछले 6 वर्षो में किसानों की आय को दोगुना करने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि किसान एमएसपी का लाभ उठाते रहेंगे।”

हालांकि, तृणमूल सांसद डेरेक के नेतृत्व में विपक्षी सदस्य हंगामा करते रहे। इस वजह से सदन की कार्यवाही थोड़ी देर के लिए स्थगित कर दी गई।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.