Jan Sandesh Online hindi news website

RCB हुई धड़ाम, यह टीम पहुंच गई शीर्ष पर

0

नई दिल्ली। IPL 2020 Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अब तक 6 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इसी के साथ आइपीएल 2020 की अंकतालिका में भी फेरबदल शुरू हो गया है। गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच खेले गए मुकाबले के बाद अंकतालिका में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम धड़ाम से नीचे गिर गई है।

आइपीएल के इस नए सीजन में चार टीमों ने अपने 2-2 मैच खेल लिए हैं, जबकि चार टीमें अभी सिर्फ एक-एक मुकाबला ही खेल पाई हैं। इन 6 मैचों के बाद आइपीएल 2020 की अंकतालिका किस तरह की है? कौन सी टीम टॉप पर है और कौन सी टीम फिसड्डी? इस बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। 24 सितंबर को दुबई में हुए मैच में पंजाब ने बैंगलोर को बुरी तरह से हरा दिया। इसी के साथ पंजाब की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

और पढ़ें
1 of 458

IPL 2020 की प्वाइंट्स टेबल में इस मैच से पहले मुंबई इंडियंस टॉप पर थी, लेकिन पंजाब ने अब शीर्ष पर कब्जा जमा लिया है, जबकि इस मैच से पहले कोहली एंड कंपनी यानी आरसीबी तीसरे स्थान पर थी, जो अब खिसक कर छठे स्थान पर पहुंच गई है। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स दूसरे से तीसरे स्थान पर खिसक गई है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स अभी भी चौथे नंबर पर है। वहीं, चेन्नई की टीम एक मैच में जीत दर्ज करने के बाद पांचवें स्थान पर है।

छठे नंबर पर आरसीबी है, जबकि सातवें नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है। वहीं, 8वें यानी सबसे आखिर में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का नाम है, जिसे मुंबई ने बड़े अंतर से हराया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि अभी तक 5 टीमों के 2-2 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के मामले में पंजाब की टीम सभी से आगे है, क्योंकि इस मैच में पंजाब ने 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया था और विराट की टीम 150 भी नहीं बना सकी थी।

IPL 2020 प्वाइंट्स टेबल

IPL 2020 Points Table

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.