Jan Sandesh Online hindi news website

जिलाधिकारी ने ग्लोबल हैंड वॉश डे के मौके पर हाथ धुल कर स्वच्छता अपनाने का दिया संदेेश, कलेक्ट्रेट में आयोजित हुआ कार्यक्रम

0
और पढ़ें
1 of 1,053

रीपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, स्वच्छता से बचाव सम्भव…….डीएम।

अमेठी। ‘‘हाथ धोना रोके कोरोना’’ के संकल्प के साथ ग्लोबल हैंडवॉश दिवस के मौके पर जिले के सभी सरकारी कार्यालयों हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित हुआ। कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी श्री अरुण कुमार, मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर, अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों ने मास्क लगाकर, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए हाथ धुलकर स्वच्छता का संदेश दिया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए हम सबको अभी पूरी सावधानी बरतनी है। उन्होंने कहा कि हाथ धुलने से सिर्फ कोरोना वायरस से ही नहीं बल्कि तमाम संक्रामक जनित बीमारियों से निजात मिलती है। इसलिए हम लोगों को इसे आदत में अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे हाथों में असंख्य वायरस व हानिकारक जीवाणु छिपे होते हैं, जिन्हें हम देख नहीं सकते हैं, वे वायरस व कीटाणु हमारे शरीर में प्रवेश कर हमें बीमार कर देते हैं। इसलिए जागरूक होकर हमें नियमित हाथ धोने की आदत डालनी चाहिए जिससे हम तमाम बीमारियों से बच सकते हैं और अच्छा स्वास्थ्य भी प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वाॅयरस संचारी संक्रमण काल में स्वच्छता के साथ-साथ हाथ धोकर ही भोजन या अन्य चीजें ग्रहण करना सबसे अहम विषय है। हाथ न धुलने से नाखूनों में व हाथों में व्याप्त गंदगी भोजन के माध्यम से शरीर में पहुंचती है जिससे विभिन्न प्रकार के गंभीर बीमारियों  से लोगों को ग्रसित कर लेती है। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित कर्मचारियों व दफ्तर में अपने-अपने कामों को लेकर आए दूरदराज के ग्रामीणों के बीच हाथ धोकर इस महा स्वच्छता कार्यक्रम में लोगों को जागरूकता के साथ प्रेरित भी किया। इसी कड़ी में विकास भवन में मुख्य विकास अधिकाकरी डा. अंकुर लाठर की उपस्थिति में हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें विकास भवन के सभी अधिकारियों/कर्मचारियों ने हाथ धुलकर स्वच्छता का संदेश दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष दुबे की उपस्थिति में सीएमओ कार्यालय, जिला अस्पताल सहित जनपद के सभी सीएचसी/पीएचसी में हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसी प्रकार जनपद के सभी सरकारी कार्यालयों में हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर से 2 पानी के टैंकर को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, पानी के टैंकरों में हाथ धोने के लिए हैंडवॉश, साबुन व प्रचार सामग्री उपलब्ध है, ये पानी के टैंकर नगर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों को हाथ धुलने व कोविड 19 से बचाव के संबंध में जागरूक करेंगे।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.