Jan Sandesh Online hindi news website

लॉस एंजेल्स : मेक्सिको के पूर्व रक्षा मंत्री गिरफ्तार, ड्रग तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

0

मेक्सिको, एपी। लॉस एंजेल्स में मेक्सिको के पूर्व रक्षा मंत्री जनरल सल्वाडोर सीन फ्यूगोस (Gen. Salvador Cienfuegos) को ड्रग तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। पूर्व राष्ट्रपति एनरिक पेना निटो (Enrique Peña Nieto) के शासनकाल में उन्होंने 6 सालों तक देश की आर्मी का नेतृत्व किया था। अमेरिका में उन्हें लॉस एंजेल्स एयरपोर्ट पर ड्रग तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था।

Ex Mexico defense minister arrested in Los Angeles मनी लॉन्ड्रिंग व ड्रग तस्करी के लिए जारी वारंट के तहत लॉस एंजेल्स में मेक्सिको के पूर्व रक्षा मंत्री जनरल सल्वाडोर सीन फ्यूगोस (Gen. Salvador Cienfuegos) को गिरफ्तार कर लिया गया है।
और पढ़ें
1 of 842

इस मामले से अवगत दो लोगों ने बताया कि सीनफ्यूगोस को अमेरिका के ड्रग प्रर्वतन प्रशासन की ओर से जारी वारंट के तहत हिरासत में लिया गया था। एक ने बताया कि यह वारंट मनी लॉन्ड्रिंग व ड्रग तस्करी के लिए जारी वारंट जारी किया गया था। दोनों ने ही नाम न बताने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि मामले पर सार्वजनिक तौर से बयान लेने को लेकर उनपर रोक लगी थी।

मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड (Marcelo Ebrard) ने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि अमेरिकी राजदूत क्रिस्टोफर लंडाउ (Christopher Landau ) ने उन्हें रिटायर्ड जनरल के गिरफ्तारी की सूचना दी और यह भी बताया कि सीनफ्यूगोस के पास कंसुलर सहायता प्राप्त करने का अधिकार था।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.