Jan Sandesh Online hindi news website

ग्राफिक्स मीडिया फीचर, सेक्सुअल और आपत्तिजनक कंटेंट भेजने पर लगेगी लगाम , क्यूँकि Twitter ला रहा नया Filter

0

नई दिल्ली, माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) एक नए फिल्टर ग्राफिक मीडिया  (filters graphic media फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर को जल्द रोलआउट किया जाएगा। इस फीचर के इनेबल होने से यूजर को सीधे सेक्सुअल और आपत्तिजनक मैसेज नही भेजा जा सकेगा। मतलब यूजर तय कर पाएंगे कि उन्हें कोई अन्य यूजर सेक्सुअल और न्यूडिटी संबंधी डायरेक्ट मैसेज को भेज पाए या नही। इस फिल्टर का सपोर्ट डायरेक्ट मैसेज (DMs) में मिलेगा। रिवर्स इंजीनियरिंग Jane Manchun Wong की तरफ से इसका खुलासा किया गया है। साथ ही इस नए फीचर के कुछ स्क्रीनशाट जारी किये गये हैं।

और पढ़ें
1 of 1,518
इस फीचर के आने से Twitter यूजर एक दूसरे को सेक्सुअल और आपत्तिजनक मैसेज नही भेज पाएंगे। मतलब यूजर तय कर पाएंगे कि उन्हें कोई अन्य यूजर सेक्सुअल और न्यूडिटी संबंधी डायरेक्ट मैसेज को भेज पाए या नही।

Twitter पर कन्वर्सेशन करने में होगी आसानी 

रिवर्स इंजीनियरिंग एक्सपर्ट के मुताबिक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट जल्द ही डायरेक्ट मैसेज (DMs) के लिए फीचर रोलआउट कर सकती है। इसे लेकर कुछ स्क्रीनशाट जारी किये गये हैं। यूजर Twitter अकाउंट के सेटिंग ऑप्शन में फिल्टर ग्राफिक्स मीडिया को इनेबल्ड और डिसेबल कर सकती हैं। फिल्टर ग्राफिक्स मीडिया फीचर को इनेबल्ड करने पर यूजर को एक वार्निंग डिस्प्ले फीचर दिखेगा, जो ग्राफिक्स कंटेंट के तौर पर भेजे गए न्यूडिटी और हिंसात्मक की बारे में जानकारी उपलब्ध कराएगा। बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे Twitter और Facebook लंबे वक्त से सेक्सुअल और संवेदनशील सामग्री को ब्लॉक करने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में फिल्टर ग्राफिक मीडिया फीचर इस दिशा में एक कारगर कदम साबित हो सकता है। Twitter का मानना है कि नए फिल्टर फीचर की मदद से सकरात्कम कन्वर्सेशन करने में आसानी हो जाएगी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.