Jan Sandesh Online hindi news website

FATF का उठाए कदम कारोबारी घरानों से आह्वान, क्रिप्टोकरेंसी के खतरों को सीमित करने के लिए

0

पेरिस। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) के कार्यकारी सचिव डेविड लुईस ने जोर देकर कहा कि मनी लांड्रिंग और आतंकी फंडिंग के खिलाफ निजी क्षेत्र पहली रक्षा पंक्ति है। वी20 के नाम से प्रचलित वर्चुअल असेट सर्विस प्रोवाइडर्स (वीएएसपी) समिट को संबोधित करते हुए लुईस ने देशों और कारोबारी घरानों से क्रिप्टोकरेंसी के खतरों को सीमित करने के लिए कदम उठाने का आह्वान किया।

और पढ़ें
1 of 442

उन्होंने कहा कि वीएएसपी विभिन्न न्यायाधिकारों के बीच तेजी से आवागमन कर सकते हैं। वीएएसपी रेगुलेशंस में ऐसी खामियों को एफएटीएफ कतई सहन नहीं करेगा जिनका अपराधी फायदा उठा सकते हैं। हम वैश्विक मानकों के खिलाफ देशों का आकलन करते हैं और वित्तीय प्रणाली को खतरे में डालने वालों की पहचान करने में कतई संकोच नहीं करेंगे।

बता दें कि फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की स्थापना फ्रांस की राजधानी पेरिस में जी-7 समूह के देशों ने की थी। एफएटीएफ टेरर फंडिंग पर नजर रखने वाली एक संस्था है। यह आतंकियों को पनाह देने वालों और उनको पैसा मुहैया कराने वालों पर नजर रखने का काम करती है।

 

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.