Jan Sandesh Online hindi news website

UK : 24 घंटों में कोविड-19 के रिकॉर्ड मरीज, 19,875 लोगों की जांच कोरोना पॉजिटिव

0

लंदन, एजेंसी। ब्रिटेन में 24 घंटों में कोविड-19 के रिकॉर्ड मरीज सामने आए हैं। शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार यहां 19,875 लोगों की जांच कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्‍या 1,493,383 पहुंच गई है। ब्रिटेन में 24 घंटों में 341 लोगों की मौत हुई है। यह भी एक रिकॉर्ड है। अब तक देश में कोरोना से 5, 4626 लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार यहां 19875 लोगों की जांच कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्‍या 1493383 पहुंच गई है। ब्रिटेन में 24 घंटों में 341 लोगों की मौत हुई है। यह भी एक रिकॉर्ड है।

क्रिसमस पर्व के दौरान जाहिर की गई चिंता

और पढ़ें
1 of 867

इसके पूर्व शनिवार को ब्रिट‍िश सरकार के पूर्व मुख्‍य वैज्ञानिक सलाहकार मार्क वालपोर्ट ने क्रिसमस पर्व के दौरान होने वाले उत्‍सवों पर चिंता जाहिर की है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान बड़े उत्‍सवों को कोई मतलब नहीं है। उनकी यह चेतावनी तब जारी हुई, जब ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कथित तौर पर कोविड-19 महामारी के बीच क्रिसमस पर्व पर नियमों में ढील पर विचार करने के संकेत दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि उत्‍सव में विभिन्‍न परिवारों को मिलने की अनुमति दी जा सकती है। इस बीच वैज्ञानिक सलाहकार समूह के मार्क ने कहा कि इस दौरान लोगों को नियमों को पालन करते रहना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि अगर नियमों के पालन नहीं करने पर संक्रमण के बढ़ने का खतरा बढ़ जाएगा।

संक्रमितों के लिहाज से ब्रिटेन दुनिया के सातवें स्‍थान पर

कोरोना संक्रमितों के लिहाज से ब्रिटेन दुनिया के सातवें स्‍थान पर है। यदि संक्रमितों की संख्‍या के लिहाज से यूरोपीय देशों से तुलना किया जाए तो ब्रिटेन की तुलना में फ्रांस और स्‍पेन अग्रणी राष्‍ट् बने हुए हैं। दुनिया की सूची में स्‍पेन छठें स्‍थान पर है। स्‍पेन में संक्रमितों की संख्‍या 1,589,219 के पार पहुंच गई है। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 42,619  के पार पहुंच गई है। कोरोना मरीजों के लिहाज से फ्रांस आठवें स्‍थान पर है। फ्रांस में संक्रमितों की संख्‍या 2,127,051  के पार पहुंच गई है। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या 48,518  के पार है।

कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 5.8  करोड़ तक पहुंची

दुनियाभर में कोरोना वायरस के नए मामलों में अचानक वृद्धि हुई है। यूरोप के कई देशों में कोरोना की दूसरी लहर के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। रायटर टैली के मुताबिक दुनिया में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 5.8  करोड़ के पार पहुंच गई है। सप्ताह भर में औसतन 3 लाख 47 हजार मामले थे, जबकि अक्टूबर के पहले सप्ताह में 2 लाख 92 हजार मामले थे। संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत और ब्राजील दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित देश हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्‍या के मामले में अमेरिका अभी भी अग्रणी राष्‍ट्र बना हुआ है।  दूसरे स्‍थान पर भारत और तीसरे नंबर पर ब्राजील है।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Continue in browser
To install tap Add to Home Screen
Add to Home Screen
To install tap
and choose
Add to Home Screen
Continue in browser
To install tap
and choose
Add to Home Screen
Continue in browser
Continue in browser
To install tap
and choose
Add to Home Screen
We would like to show you notifications for the latest news and updates.
Dismiss
Allow Notifications