Jan Sandesh Online hindi news website

रेल प्रसासन की लापरवाही, यूरिया रखे ट्रैक पर ही उतरवादी सरकारी चवाल की खेप

0

जालौन में रेलवे माल गोदाम पर रेल प्रसाशन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां सरकारी कोटे पर बटने वाली चावल की रैक को यूरिया व सीमेंट से पटे ट्रैक पर ही उतरवाना शुरू कर दिया। ऐसे में अगर चावल के साथ यदि यूरिया का मिश्रण हो गया तो कोई बड़ी अनहोनी भी हो सकती है। वहीं मामले को लेकर रेल प्रसासन के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते नजर आए।

और पढ़ें
1 of 2,247

बतादें कि सरकारी राशन की दुकानों पर बंटने वाले चावल से लदी मालगाड़ी रविवार की रात उरई रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। जिसे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर तीन से सटे ट्रैक पर रोका गया। चावल की इस रैक को कच्चे रास्ते पर उतारा जाना था। लेकिन वहां पहले से ही यूरिया व सीमेंट की खेप रखी हुई थी। जहां सोमवार को यूरिया व सीमेंट के ट्रैक पर ही चावल उतरवाना शुरू किया गया। मामले को लेकर चवाल की खेप उतरवाने वाले ठेकेदार सब्बन हुसैन रिजवी का कहना है कि सरकारी चवाल से यदि यूरिया का मिश्रण होता है तो निश्चित ही कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है। उन्होंने रैक को अनलोड करने से मना कर दिया था। लेकिन रेल अधिकारियों के पैनाल्टी के दबाव के चलते उन्होंने एहतियात बरतते हुए चावल ट्रकों पर लोड करवाना शुरू किया है। वहीं मामले को लेकर स्टेशन मास्टर एपी वर्मा का कहना है कि रेल प्रसाशन ने चवाल की रैक खाली कराने के लिए जगह मुहैया कराई है। ऐसे में इसे सावधानी पूर्वक उतारा जाना चाहिए। यूरिया के साथ यदि चवाल का मिश्रण होता है तो रेल प्रसाशन की कोई जिम्मेदारी नही होगी।

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Comment section

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.